दिवंगत भाई के खाते से निकाल लिए 7.64 लाख

संवाद सहयोगी नारायणपुर (जामताड़ा) नारायणपुर थाना क्षेत्र के झिलुवा गांव में फर्जी तरीके

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 01:27 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 01:27 AM (IST)
दिवंगत भाई के खाते से निकाल लिए 7.64 लाख
दिवंगत भाई के खाते से निकाल लिए 7.64 लाख

संवाद सहयोगी नारायणपुर (जामताड़ा) : नारायणपुर थाना क्षेत्र के झिलुवा गांव में फर्जी तरीके से एटीएम कार्ड बना कर 7,64,446 लाख रुपये की फर्जी निकासी का मामला सामने आया है। भुक्तभोगी महिला मूर्ति देवी ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

झिलुवा गांव निवासी सौदागर मंडल का एक खाता जामताड़ा आइसीआइसीआइ बैंक में था। उनकी मृत्यु होने के बाद उनके भाई प्रकाश मंडल और धर्मेंद्र मंडल ने मृतक की पत्नी को बिना बताए एटीएम कार्ड बनवाया और रुपये निकाल लिए। सौदागर मंडल के खाते के नॉमिनी उनकी पत्नी मूर्ति देवी थी। जब इस बात की जानकारी उनकी पत्नी को मिली तो वह नारायणपुर थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। उसने शाखा प्रबंधक पर मिलीभगत से राशि की निकासी के आरोप लगा है। पुलिस छानबीन में जुट गई है। थाना प्रभारी ने कहा कि मामला दर्ज कर सभी बिन्दुओं पर जांच हो रही है।

सौदागर की मृत्यु 15 अक्टूबर 2020 को हुई थी। उनके निधन के दूसरे दिन उनकी पत्नी व भाई ने आइसीआइसीआइ बैंक जामताड़ा में जाकर घटना की सूचना मौखिक रूप से दे दी थी। पीड़िता मूर्ति देवी ने बताया कि उनके पति के मरने के बाद वह मायके हेट करमाटांड़ में अपने बेटे के साथ रह रही है।

------------

बालू लदा ट्रैक्टर जब्त

संवाद सहयोगी, जामताड़ा : गुरुवार को जिला खनन पदाधिकारी राजाराम प्रसाद ने अजय नदी स्थित सतसाल, उदलबनी आदि बालू घाटों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में बालू घाटों में अवैध रूप से बालू उठा रहे कई ट्रैक्टर को चालक घाट से ले भागने में सफल रहे। इसी क्रम में हाईवे में कैनबोना के समीप अवैध बालू ले जा रहे एक ट्रैक्टर को जिला खनन पदाधिकारी ने जब्त किया। जिला खनन पदाधिकारी के वाहन रुकते ही अवैध बालू लदा ट्रैक्टर छोड़कर चालक भाग गया। । मौके पर जिला खनन पदाधिकारी ने ट्रैक्टर संख्या जे एच 10 बीक्यू 0244 को जब्त कर जामताड़ा टाउन थाना को सुपुर्द किया। अज्ञात ट्रैक्टर चालक व ट्रैक्टर मालिक पर अवैध बालू परिवहन से संबंधित मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी