ट्रक के धक्के से छात्रा की मौत

बिंदापाथर : दुमका-जामताड़ा मुख्य सड़क पर धसनिया गाव के समीप शनिवार को ट्रक की चपेट में आने से दस वर्ष

By Edited By: Publish:Sat, 18 Oct 2014 06:27 PM (IST) Updated:Sat, 18 Oct 2014 06:27 PM (IST)
ट्रक के धक्के से छात्रा की मौत

बिंदापाथर : दुमका-जामताड़ा मुख्य सड़क पर धसनिया गाव के समीप शनिवार को ट्रक की चपेट में आने से दस वर्षीय छात्रा झुनु कुमारी की मौत हो गयी। वह धसनिया गाव के कुलदीप यादव की पुत्री थी। घटना से नाराज ग्रामीणों ने मुआवजा समेत अन्य मांग को लेकर जामताड़ा-दुमका सड़क को दस घंटे जामकर आवागमन पूरी तरह से ठप कर दिया। तत्काल रोड ब्रेकर बनाने व दस हजार का मुआवजा देने के बाद शाम छह बजे जाम हट सका।

शनिवार सुबह करीब आठ बजे छात्रा प्राथमिक विद्यालय धसनिया जा रही थी। इसी क्रम में दुमका की ओर से आ रहे ट्रक की चपेट में आ गई। मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। हादसे के बाद चालक धतुला गाव के समीप ट्रक को छोड़कर फरार हो गया। बच्ची की मौत की खबर मिलते ही है। ग्रामीणों ने मुआवजा देने व रोडब्रेकर निर्माण करने की माग करते हुए जामताड़ा- दुमका पथ जाम कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस निरीक्षक नागेंद्र राम, थाना प्रभारी कमलेश पासवान, फतेहपुर थाना प्रभारी एचपी सिंह,सीआई आशुतोष

सिंह आदि घटना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, पर वे जिद पर अड़े रहे। एक बजे फतेहपुर बीडीओ श्रीमान मरांडी व प्रमुख अरविंद मुर्मू, जिप सदस्य प्रवास हेम्ब्रम, पुलिस पदाधिकारी व ग्रामीणों के साथ वार्ता हुई। जिसमें मृतक के परिजन को तत्काल एक क्विंटल चावल, इंदिरा आवास तथा पेंशन व सड़क पर रोड ब्रेकर बनाने पर सहमति बनी। परन्तु ग्रामीण इस बात पर अड़ गए कि पहले ब्रेकर बनाओ, तभी शव सड़क उठने दिया जाएगा। करीब पांच बजे पूर्व विधायक रवींद्र नाथ महतो की पहल पर प्रशासन से फिर वार्ता हुई। ग्रामीणों की मांग पर गांव के समीप तत्काल रोड ब्रेकर बनाने व दस हजार का मुआवजा मिलने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। शाम छह बजे पुलिस ने शव कब्जे में लिया।

chat bot
आपका साथी