सदर अस्पताल की रक्त जांच मशीन खराब

By Edited By: Publish:Mon, 01 Sep 2014 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 01 Sep 2014 07:47 PM (IST)
सदर अस्पताल की रक्त जांच मशीन खराब

जामताड़ा : गत एक माह से सदर अस्पताल में खराब पड़ी सेमी एनीलाइजर रक्त जांच मशीन अब तक ठीक नहीं हो पायी। मशीन खराब होने से मरीजों को शहर के विभिन्न जांच घरों का चक्कर लगाना पड़ रहा है साथ ही सरकारी जांच दर से अधिक शुल्क दे रहे हैं।

क्या है मामला

विगत दो अगस्त को ही सदर अस्पताल में संचालित सेमी एनीलाइजर रक्त जांच मशीन में तकनीकी खराबी आ गई थी जिससे सदर अस्पताल में जांच कार्य ठप हो गया। अस्पताल प्रबंधन ने पांच दिन के अंदर मशीन ठीक करने की बात भी कही लेकिन अब एक माह बाद भी ठीक नहीं हो पायी।

मरीजों ने बताया : दिलीप मंडल, उत्तम राउत, कमल किशोर, संजय पोद्दार, राजेश कुमार, विधान सर्खेल आदि ने बताया कि खराब रक्त जांच मशीन मरम्मत कराने की जिम्मेदारी कोई भी पदाधिकारी लेने को तैयार नहीं है। अस्पताल में लाखों रुपये की अल्ट्रासाउंड मशीन भी विगत छह वर्ष से बेकार पड़ी है लेकिन रेडियोलाजिस्ट के अभाव में अल्ट्रासाउंड आरंभ नहीं हो सका। अगर खराब रक्त जांच मशीन तीन दिन में नहीं बनती है तो अस्पताल प्रबंधन की उदासीनता के बारे में उपायुक्त को अवगत कराया जाएगा। कहा कि ऐसी व्यवस्था से बेहतर इलाज की कल्पना नहीं की जा सकती है।

कब बनेगी खराब मशीन : जांच घर में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों को पूछे जाने पर बताते हैं कि कुछ मालूम नहीं कब तक ठीक होगी। वहीं अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. अल्फ्रेड मुर्मू कहते हैं इस आशय की सूचना तत्काल अस्पताल मैनेजर व सीएस को दी गई है।

वर्जन -

तकनीशियन से अस्पताल प्रबंधन लगातार संपर्क में हैं। शीघ्र ही मशीन का मरम्मत की जाएगी।

- डॉ. बीके साहा, सिविल सर्जन, जामताड़ा

chat bot
आपका साथी