जिले में 14 घंटे ठप रही विद्युतापूर्ति

By Edited By: Publish:Thu, 31 Jul 2014 08:04 PM (IST) Updated:Thu, 31 Jul 2014 08:04 PM (IST)
जिले में 14 घंटे ठप रही विद्युतापूर्ति

जामताड़ा : जिले में बुधवार की रात से गुरुवार तक करीब 14 घंटे तक विद्युतापूर्ति ठप रही। एक के बाद एक समस्या उत्पन्न होने से यह स्थिति पैदा हुई। बुधवार रात करीब दो बजे से तीन बजे तक मैथन पावर प्लांट से ही आपूर्ति बंद थी। इसके बाद जब सप्लाई शुरू हुई तो ग्रिड में लगा पावर ट्रांसफार्मर खराब हो गया और काफी मात्रा में केबल जल गए। ग्रिड में मरम्मत कार्य के बाद सुबह करीब दस बजे जामताड़ा सबस्टेशन को बिजली उपलब्ध करा दी गई पर सब स्टेशन में आई तकनीकी खराबी के चलते दिन भर बिजली गायब रही।

काम बंद, लोग परेशान : दिनभर बिजली नहीं मिलने से शहर में ज्यादातर काम बंद ही रहे। दो-तीन बार बिजली आपूर्ति शुरू हुई पर जितनी तेजी से आई उतनी ही तेजी से चली भी गई। लोगों के सवाल से बचने के लिए सबस्टेशन कंट्रोल रूम ग्रिड पर और ग्रिड सबस्टेशन पर दोषारोपण करते दिखे। विभाग के एसडीओ दीपक खलखो ने बताया कि सबस्टेशन में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी जिसके चलते लोड नहीं ले पा रहा था। विभागीय कर्मी काम पर लगे हुए हैं और जल्द ही आपूर्ति सुचारू हो जाएगी। देर शाम बिजली आपूर्ति सुचारू हो गयी। उधर, शाम में हुई बारिश ने लोगों को राहत प्रदान की वरना पूरे दिन लोग बिजली की कमी के कारण गर्मी से भी हलकान रहे।

-------------------

पहले मैथन से आपूर्ति बंद हुई फिर तकनीकी खराबी के चलते ग्रिड से आपूर्ति बंद रही। बाद में सबस्टेशन में आई खराबी के कारण बिजली की आपूर्ति ठप रही। मरम्मत कार्य को अविलंब पूरा करने के लिए देवघर से तकनीशियन बुलाए गए। अभी स्थिति पर काबू पा लिया गया है और अब लगातार बिजली मिलती रहेगी।

गणेश प्रसाद, कार्यपालक अभियंता

chat bot
आपका साथी