Chaibasa News: पीएलएफआई समर्थक की निशानदेही पर दोनाली बंदूक बरामद

आनंदपुर पुलिस ने पीएलएफआई नक्सली संगठन के सहयोगी व समर्थक सुखराम तोपनो उर्फ मोटा को रिमांड पर लेकर उसकी निशानदेही पर आनंदपुर थाना क्षेत्र के जोमत्री गांव के सुखराम सिल्ली उर्फ सूरज के खेत से रविवार को एक दो नाली बन्दूक बरामद किया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:17 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:17 PM (IST)
Chaibasa News: पीएलएफआई समर्थक की निशानदेही पर दोनाली बंदूक बरामद
20 अक्टूबर को गिरफ्तार सुखराम को न्यायिक हिरासत में जेल भेज गया था।

मनोहरपुर, जागरण संवाददाता। आनंदपुर पुलिस ने पीएलएफआई नक्सली संगठन के सहयोगी व समर्थक सुखराम तोपनो उर्फ मोटा को रिमांड पर लेकर उसकी निशानदेही पर आनंदपुर थाना क्षेत्र के जोमत्री गांव के सुखराम सिल्ली उर्फ सूरज के खेत से रविवार को एक दो नाली बन्दूक बरामद किया। पीएलएफआई समर्थक सुखराम तोपनो आनंदपुर थाना क्षेत्र के जोमत्री गांव का रहने वाला है। आनंदपुर पुलिस ने उसे बीते सप्ताह ही गिरफ्तार किया था उस समय सुखराम के निशानदेही पर दोनाली बन्दूक का 12 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।

बीते 20 अक्टूबर को गिरफ्तार सुखराम को न्यायिक हिरासत में जेल भेज गया था। उसके बाद आनंदपुर पुलिस ने सुखराम तोपनो को रिमांड पे ले कार्रवाई शुरू की तो सुखराम टोपनो के निशानदेही पर दो नाली बन्दूक बरामद किया गया। सूत्रों के अनुसार सुखराम तोपनो पीएलएफआई नक्सलियों के लिए समान आदि पहुंचाने का काम करता था। बताते चलें कि सुखराम तोपनो नक्सलियों के लिए लेवी वसूलने के एक मामले में पूर्व में भी जेल गया था । सुखराम तोपनो पीएलएफआई नक्सली संगठन का एरिया कमांडर रहे सुजीत कुमार राम उर्फ साहूजो फिलहाल जेल में है। सुखराम साहू जी के लिए लेवी उठाने व समान पहुंचाने का काम करता था। इसके अलावा पुलिस की रेकी करने का काम भी करता था। नक्सली के लिए लेवी वसूलने के मामले में सुखराम इसी वर्ष दो महीने पूर्व जेल भी जा चुका है। बीते अगस्त माह में पुलिस ने उसे उसके तीन साथियों साथ गिरफतार किया था। जब वह लेवी वसूलने की फिराक में था। हाल ही में वह जेल से छूट कर आया था। उसके बाद सुखराम पुनः नक्सलियों से साठगांठ मामले में आनंदपुर पुलिस द्वारा पकड़ा गया था। उसकी निशानदेही पर 12 जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया था।

chat bot
आपका साथी