Top Jamshedpur News of tha Day, 27th June 2020: टाटा मोटर्स, ब्‍लैक‍मेलिंग, बन्‍ना गुप्‍ता, रघुवर दास

एक जुलाई से टाटा मोटर्स में 180 वाहन बनाने का लक्ष्य फिलहाल बन रहे प्रतिदिन 50 से 75। बिष्टुपुर के व्यवसायी से ब्लैकमेलिंग का प्रयास 15 लाख रुपये मांगे गए

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 27 Jun 2020 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jun 2020 05:23 PM (IST)
Top Jamshedpur News of tha Day, 27th June 2020:  टाटा मोटर्स, ब्‍लैक‍मेलिंग, बन्‍ना गुप्‍ता, रघुवर दास
Top Jamshedpur News of tha Day, 27th June 2020: टाटा मोटर्स, ब्‍लैक‍मेलिंग, बन्‍ना गुप्‍ता, रघुवर दास

जमशेदपुर (जेएनएन)। आगामी एक जुलाई से टाटा मोटर्स में 180 वाहन बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। फिलहाल यहां प्रतिदिन 50 से 75 वाहनों का निर्माण हो रहा है। बिष्टुपुर के व्यवसायी से ब्लैकमेलिंग के प्रयास के तहत 15 लाख रुपये मांगे गए जिसकी पुलिस जांच कर रही है। दुष्‍कर्म व हत्‍या की शिकार नाबालिग के परिजनों से मिलने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता पहुंचे। पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास बोले- कोरोना काल में भाजपा कार्यकर्ताओं की सेवा सराहनीय।

एक जुलाई से टाटा मोटर्स में 180 वाहन बनाने का लक्ष्य, फिलहाल बन रहे प्रतिदिन 50 से 75 

टाटा मोटर्स में उत्पादन रफ्तार पकड़ने लगा है। मांग में धीरे-धीरे बढ़ोतरी के साथ उत्पादन भी अब बढ़ने लगा है तो काम से बैठाये अस्थायी कर्मियों की वापसी भी शुरू हो चुकी है। चालू माह जून में प्रतिदिन 50 से 75 वाहनों का निर्माण होता है जो एक जुलाई से बढ़ जायेगा। अगले महीने से टाटा मोटर्स ने एक दिन में 180 वाहन बनाने का लक्ष्‍य निर्धारित किया है। इसे लेकर शिड्यूल भी बन गया है। वहीं अस्थायी कर्मियों को काम पर वापसी के लिए उनका गेटपास भी बनने लगा है। 150  नए अस्थायी कर्मियों का गेट पास बनकर तैयार है जिन्हें एक जुलाई से काम पर पहुंचना है। टाटा मोटर्स के प्लांट वन, प्लांट थ्री, एसेंबली लाइन में भी काम बढ़ जायेगा। 

बिष्टुपुर के व्यवसायी से ब्लैकमेलिंग का प्रयास, 15 लाख रुपये मांगे गए 

जमशेदपुर के कपड़ा व्यवसायी बिष्टुपुर सीएच एरिया के मनोज कांवटिया को ब्लैकमेलिंग का प्रयास कर 15 लाख रुपये मांगने के आरोप में सोनारी संगम बिहार की एक महिला शिवानी और मानगो के दो युवकों को बिष्टुपुर पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनमें एक खाड़ी देश से नौकरी कर लौटा है। महिला को साकची महिला थाना में बुलाकर रखा गया हैं। उसके दो बच्चे हैं। थाने में तीनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। मोबाइल नंबर के कारण महिला पकड़ी गई। हालांकि, पुलिस अभी कुछ बताने के लिए तैयार नहीं है। व्यवसायी ने मामले में बिष्टुपुर थाना में मामले की शिकायत विगत 16 जून को दर्ज कराई थी।

दुष्‍कर्म व हत्‍या की शिकार नाबालिग के परिजनों से मिले बन्‍ना गुप्‍ता 

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आदित्यपुर में पिछले दिनों नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद हत्या मामले में पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। उनके साथ उपायुक्त ए डोड्डे  एसपी मो. अशीर् सहित तमाम पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद रहे। जिला प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को दो लाख का आर्थिक सहयोग दिया गया है। बंन्ना गुप्ता ने भी 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। मंत्री ने पुलिस की ओर से किए जा रहे अनुसंधान को सही ठहराते हुए कहा कि अब तक जो कार्यवाही हुई है उस पर सवाल नहीं उठाना चाहिए। हालांकि मंत्री ने दोषियों को सख्त सजा दिलाए जाने के लिए स्पीडी ट्रायल की बात कही।

पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास बोले- कोरोना काल में भाजपा कार्यकर्ताओं की सेवा सराहनीय

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से किए गए सेवा कार्य सराहनीय है। इस दौरान समर्पण भाव से कार्यकर्ताओं ने जनता की सेवा की है। रघुवर दास गोड्डा जिले के महगामा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं को वर्चुअल रैली के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि भाजपा सत्ता के लिए राजनीति नहीं करती बल्कि सत्ता के माध्यम से सेवा की राजनीति करती है। उन्होंने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष की उपलब्धियों को बताते हुए धारा 370 समाप्त करने, राम मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ होने, पड़ोसी देशों में धर्म के आधार पर प्रताड़ित हिन्दू, सिख, बौद्ध, ईसाई, जैन एवं पारसी को भारत की नागरिकता प्रदान करने एवं तीन तलाक पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को सम्मान प्रदान करने जैसे अनेक उल्लेखनीय कार्यों को ऐतिहासिक बताया।

chat bot
आपका साथी