टिस्को ट्यूब निबंधित पुत्र-पुत्री संघ पर दर्ज कराएंगे मानहानि का दावा

टिस्को ट्यूब निबंधित श्रमिक संघ की एक बैठक सोमवार सुबह टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय के बाहर स्थित धरना स्थल पर हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुष्मा कुमारी ने कहा कि टिस्को ट्यूब निबंधित पुत्र-पुत्री संघ ने उनके खिलाफ जो गलत बयानबाजी कर हमारे मान-सम्मान को ठेस पहुंचायी है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 03:02 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 03:02 PM (IST)
टिस्को ट्यूब निबंधित पुत्र-पुत्री संघ पर दर्ज कराएंगे मानहानि का दावा
टिस्को ट्यूब निबंधित पुत्र-पुत्री संघ पर दर्ज कराएंगे मानहानि का दावा

जमशेदपुर : टिस्को ट्यूब निबंधित श्रमिक संघ की एक बैठक सोमवार सुबह टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय के बाहर स्थित धरना स्थल पर हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुष्मा कुमारी ने कहा कि टिस्को ट्यूब निबंधित पुत्र-पुत्री संघ ने उनके खिलाफ मीडिया में जो गलत बयानबाजी कर हमारे मान-सम्मान को ठेस पहुंचायी है। इसके खिलाफ हम पुत्र पुत्री संघ के नेताओं पर मानहानि का केस दर्ज कराएंगे।

बकाैल सुष्मा कुमारी, टिस्को ट्यूब निबंधित श्रमिक संघ पिछले 20 वर्षो से टाटा स्टील में स्थायी नियोजन की मांग को लेकर लगातार आंदोलनरत है। लेकिन जैसे ही टाटा स्टील में बहाली की घोषणा हुई। कई स्वयंभू नेता उठ खड़े हो गए हैं जो अब हमारे संघर्ष पर अंगुली उठा रहे हैं।

युष्मा का कहना है कि इसके बावजूद हमारी टीम अपने आंदोलन पर अडिग है और अब पीछे हटने वाले नहीं है। सुष्मा का कहना है कि यदि हम आंदोलन के नेतृत्वकर्ता चाहते तो वर्ष 2011 में ही टाटा स्टील में स्थायी नौकरी प्राप्त कर सकते थे जब कंपनी प्रबंधन ने हम 15 लोगों को नौकरी देने की पेशकश की थी। लेकिन हम निबंधित कर्मचारी पुत्रों ने अपनी निष्ठा और इमानदारी को कायम रखा और सभी निबंधित भाई-बहनों को छोड़्ने के बजाए अपने आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए सभी के नियोजन की मांग को मांग की।

लेकिन आज बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि कुछ लोगों के बहकावे में आकर उन्हें ही कठघरे में खड़ा किया जा रहा है। लेकिन हम अपने आंदोलन से पीछे हटने वाले नहीं। हमारी मांग की है कि वैसे कर्मचारी पुत्र जो बहाली से वंचित हो जाएंगे या जिनकी उम्र सीमा 42 वर्ष से अधिक हो चुकी है उन्हें टाटा स्टील एनटीटीई में सीधी बहाली करे। बैठक में मोहन पांडेय, विजय दुबे, संजय कुमार, ज्ञान रंजन मिश्रा, रोहित सिंह, अनिल चौधरी, रंजीत दास, लक्ष्मी सिंह, आरती कुमारी, नीतू कुमारी, सुरेश कुमार,राजेश पांडेय  सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी