जिसकी बाइक चुराई उसी की दुकान पर पहुंच गया पेट्रोल लेने, पकड़ा गया Jamshedpur News

इस अजीब संयोग ने बाइक चोर को न केवल पकड़वा दिया बल्कि पुलिस का काम हल्‍का कर दिया। उसे लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 07:02 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jan 2020 09:39 AM (IST)
जिसकी बाइक चुराई उसी की दुकान पर पहुंच गया पेट्रोल लेने, पकड़ा गया  Jamshedpur News
जिसकी बाइक चुराई उसी की दुकान पर पहुंच गया पेट्रोल लेने, पकड़ा गया Jamshedpur News

गालूडीह/जमशेदपुर (जेएनएन)। ऐसा भी हो सकता है शायद इस बाइक चोर ने सोचा भी नहीं होगा। इस अजीब संयोग ने उसे न केवल पकड़वा दिया बल्कि पुलिस का काम हल्‍का कर दिया। उसे लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने चोरी की गई बाइक भी बरामद कर ली।

पूरा मामला दोपहर एक बजे पूर्वी सिंहभूम जिले के गालूडीह थाना क्षेत्र के नरसिंहपुर का है। जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के जुबिली पार्क से 12 दिन पहले यह बाइक चोरी हो गई थी। यह बाइक सुब्रत दत्‍ता की थी जिनकी नरसिंहपुर मुख्‍य सड़क पर दुकान भी है।

वे अपनी दुकान में पेट्रोल भी बेचते हैं। संयोग कुछ ऐसा बना कि वहां से उनकी बाइक लेकर गुजर रहे बाइक सवार को लगा की बाइक में पेट्रोल खत्‍म हो रहा है। उसने सुब्रत दत्‍ता की दुकान पर ही बाइक रोकी और पेट्रोल देने को कहा। बाइक चालक नरसिंहपुर मुख्य सड़क पर स्थित दुकान से पेट्रोल लेने को जैसे ही रुका, दुकानदार सुब्रत दत्ता की नजर बाइक पर पड़ गई। बाइक को देखते ही उनके होश उड़ गए। बाइक चालक पर भड़कते हुए दावा करने लगे कि यह बाइक उनकी है जो चोरी चली गई थी।  शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण एकत्र हो गए। लोगों ने भी बाइक चालकर को रोककर पूछताछ शुरू कर दी। 

बाइक चालक ने अपना नाम उसनी मार्डी बताते हुए कहा कि वह पश्चिम बंगाल के बांधवान थाना क्षेत्र के राजग गांव का रहनेवाला है। उसने बताया कि वह केशरपुर स्थित अपने रिश्तेदार के यहां मकर पर्व मनाने बुधवार को जा रहा था।

हटा दिया था नंबर प्‍लेट, चेसिस नंबर से हुई पहचान 

बाइक सवार को वाहन सहित रोके जाने के बाद  बाइक मालिक सुब्रत दत्ता ने ग्रामीणों की मदद से बाइक के कागजातों का मिलान किया। सुब्रत दत्‍ता की बाइक का नंबर जेएच 05बीवी 2204 था। पूछताछ के क्रम में लोगों को सुब्रत दत्ता ने बताया।

उसनी मार्डी ने उक्त नंबर प्लेट को हटाकर उसकी स्थान पर बिना नंबर वाला प्लेट लगा रखा था। दत्ता के बाइक के कागजात मिलान पर उसका चेचिस नंबर एमइएलएचजीआर 209 एचजीएफ 18387 समेत सब कुछ मिलान हो गया। इसके बाद दत्ता ने कहा कि अब तो यह साबित हो गया कि यह बाइक मेरी है। बताया कि दो जनवरी को जुबिली पार्क से बाइक चोरी हो गई थी, जिसकी शिकायत बिष्टुपुर थाना में दर्ज है। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने बाइक जब्त कर युवक को हिरासत में ले लिया। मामले की जानकारी बिष्टुपुर थाना को दे दी।

chat bot
आपका साथी