weekend Lockdown :खरसावां-कुचाई में दिखा लॉकडाउन का असर, बंद रहा बाजार

रविवार को वीकेंड लॉकडाउन का असर झारखंड के खरसावां में दिखा। रविवार सुबह से बाजार और सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। अत्यावश्यक मेडिकल स्टोर्स नर्सिंग होम पैथोलॉजी लैब पेट्रोल पंप की सेवाएं छोड़ सभी दुकानों में ताले लटके रहे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 06:02 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 07:03 PM (IST)
weekend Lockdown :खरसावां-कुचाई में दिखा लॉकडाउन का असर, बंद रहा बाजार
रविवार को वीकेंड लॉकडाउन का असर खरसावां में दिखा।

खरसावां, जागरण संवाददाता।  झारखंड में रविवार को वीकेंड लॉकडाउन का असर खरसावां में दिखा। रविवार सुबह से बाजार और सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। अत्यावश्यक मेडिकल स्टोर्स, नर्सिंग होम, पैथोलॉजी लैब, पेट्रोल पंप की सेवाएं छोड़ सभी दुकानों में ताले लटके रहे। बेवजह घरों से निकलने पर पाबंदी रही। इससे सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

सड़कों पर आवागमन आम दिनों की अपेक्षा बिल्कुल ही नगन्य रहा। इक्का-दुक्का दोपहिये व चारपहिये वाहनों को छोड़ वाहनों का आवागमन पूर्णतया बंद रहा। बहुत जरूरी होने पर ही लोग घरों से बाहर सड़क पर दिखे, वहीं पुलिस गश्त करती रही। हमेशा भीड़भाड़ वाले खरसावां चांदनी चैक, आमदा पुराना बाजार, आमदा नया बाजार, खरसावां बजारसाई में सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि, वैक्सीन लेने जाने वालों को छूट थी। कुछ लोग सड़कों पर दिखे तो पुलिस ने हिदायत घर भेज दिया।

लॉकडाउन में नहीं लगा आमदा साप्ताहिक हाट

खरसावां के आमदा में रविवार को लगने वाले साप्ताहिक हाट परिसर में लॉकडाउन के कारण सन्नाटा पसरा रहा। सुबह से एक भी दुकान नहीं लगी। ग्रामीण क्षेत्र से प्रति सप्ताह आमदा आकर साप्ताहिक हाट में सब्जी बेचने वाले लोग भी दूर-दूर तक नजर नहीं आए। लॉकडाउन की जानकारी ध्वनि विस्तारक यंत्र से देने के बाद भी कई व्यापारी, दुकानदार व ग्रामीण साप्ताहिक हाट पहुंचे, जिन्हें पुलिस ने वापस भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी