टाटा स्टील ने शुरू किया ओडिशा के सारूबिल-कमरदा माइंस में माइनिंग

Tata Steel. 50 वर्षों के लीज के साथ टाटा स्टील ने एक बार फिर ओडिशा स्थित सारूबिल और कमरदा क्रोमाइंट माइंस में माइनिंग शुरू कर दिया है। 31 मार्च 2020 में कंपनी के इन दोनों माइंस की लीज समाप्त हो गई थी। दोनों माइंस को ट्वीन माइंस कहा जाता है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 09:32 AM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 09:32 AM (IST)
टाटा स्टील ने शुरू किया ओडिशा के सारूबिल-कमरदा माइंस में माइनिंग
नीलामी के बाद दोनों माइंस का लीज टाटा स्टील प्रबंधन ने फिर से हासिल कर लिया है।

जमशेदपुर, जासं।  50 वर्षों के लीज के साथ टाटा स्टील ने एक बार फिर ओडिशा स्थित सारूबिल और कमरदा क्रोमाइंट माइंस में माइनिंग शुरू कर दिया है। 31 मार्च 2020 में कंपनी के इन दोनों माइंस की लीज समाप्त हो गई थी। नीलामी के बाद दोनों माइंस का लीज टाटा स्टील प्रबंधन ने फिर से हासिल कर लिया है।

ओडिशा के जाजपुर जिले में इन दोनों माइंस को ट्वीन माइंस के नाम से जाना जाता है। पिछले दिनों टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एमसी थॉमस व कंपनी के वरीय महाप्रबंधक सुशांत मिश्रा ने ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में इन दोनों माइंस से परिचालन शुरू किया। कंपनी के प्रबंध निदेशक का कहना है कि इन दोनों माइंस से दोबारा परिचालन शुरू होने से अब हम टाटा स्टील को क्रोम अयस्क की सप्लाई करने को तैयार हो गए हैं। 

टीएस एलॉयज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था 

टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड को पहले टीएस एलॉयज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था जो टाटा स्टील की ही 100 प्रतिशत सब्सिडरी कंपनी है। जिसका मुख्यालय भुवनेश्वर में है। कंपनी फेरो एलॉयज बिजनेस के अलावा कॉमर्शियल माइनिंग के अवसरों को विकसित करने के लिए काम कर रही है। ओडिशा के अथागढ़ और गोपालपुर में फेरो क्रोम प्लांटस के अलावे कंपनी की तीन क्रोमाइट खदाने हैं। जिनमें सुकिंदा क्रोमाइट माइंस सहित कमरदा और सारूबिल क्रोमाइट माइंस शामिल है।  एमडी थॉमस का कहना है कि इन दोनों माइंस में परिचालन शुरू होने के बाद कंपनी अपने सस्टेनेबल खनन अभ्यासों और गवर्नेस में उत्कृष्टता के प्रति कटिबद्ध है। हमने पहले ही संचालन क्षेत्रों के आसपास रहने वाले समुदायों के जीवन में गुणात्मक सुधार लाने के की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी