टाटा मोटर्स का जमशेदपुर प्लांट फिर दो दिन रहेगा बंद, पांच जून को ब्लॉक-क्लोजर

टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में पांच जून यानी शनिवार को ब्लॉक क्लोजर रहेगा। रविवार छह जून को रविवार होगा। जिस कारण उस दिन छुट्टी रहेगी। इस तरह लगातार दो दिनों तक लगातार छुट्टी रहेगी तथा सात जून को कंपनी खुलेगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 09:10 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 09:10 PM (IST)
टाटा मोटर्स का जमशेदपुर प्लांट फिर दो दिन रहेगा बंद, पांच जून को ब्लॉक-क्लोजर
टाटा मोटर्स के वर्क आर्डर में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

जमशेदपुर, जासं। टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में पांच जून यानी शनिवार को ब्लॉक क्लोजर रहेगा। कंपनी के प्लांट हेड विशाल बादशाह ने इसको लेकर एक सर्कुजर जारी किया है जिसके तहत क्लोजर के दौरान कर्मचारियों का पर्सनल लीव (पीएल) या कैजुअल लीव (सीएल) का 50 फीसद की कटौती होगी।

ब्लॉक क्लोजर के दौरान 50 फीसद वेतन कटेगा जबकि 50 फीसद वेतन ही मिलेगा। इस ब्लॉक-क्लोजर के दौरान जिस कर्मचारी या अधिकारी को ड्यूटी पर बुलाया जाएगा उनको अलग से इसकी सूचना दी जाएगी। अगर किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को ड्यूटी के दौरान बुलाया जाता है और वह ड्यूटी नहीं आता है तो ऐसे लोगों को पूरा दिन का वेतन नहीं मिलेगा और वह दिन छुट्टी में चला जाएगा। ब्लॉक- क्लोजर पांच जून को रहेगा जबकि रविवार छह जून को रविवार होगा। जिस कारण उस दिन छुट्टी रहेगी। इस तरह लगातार दो दिनों तक लगातार छुट्टी रहेगी तथा सात जून को कंपनी खुलेगी।

वर्क आर्डर में भारी गिरावट

इससे पहले कंपनी ने 18 मई से लेकर 22 मई तक ब्लॉक-क्लोजर लिया था जबकि 23 मई को रविवार था और 24 मई को प्लांट में कामकाज शुरू हुआ था। टाटा मोटर्स के वर्क आर्डर में भारी गिरावट दर्ज की गई है। टाटा मोटर्स इस दौरान ब्लॉक क्लोजर लेती रही है। बीते माह 12 मई को टाटा मोटर्स ने ब्लॉक क्लोजर लिया था जबकि 13 मई को ईंद की छुट्टी थी। इसके अलावा चार व पांच मई को ब्लॉक क्लोजर लिया गया था जबकि कंपनी 28 अप्रैल से ही बंद हो गयी थी क्योंकि बीच में कई दिन छुट्टी ही छुट्टी थी। इसके अलावा तीन मई को कंपनी ने कर्मचारियों को वेतन के साथ छुट्टी दी थी। अप्रैल के महीने में 28 व 30 अप्रैल को दो दिनों को ब्लॉक क्लोजर कंपनी की ओर से लिया गया था। 10 अप्रैल को भी कंपनी ने एक दिन का ब्लॉक क्लोजर लिया था और दूसरे दिन रविवार की छुट्टी थी।

chat bot
आपका साथी