टाटा मोटर्स की आंधी में उड़ा आंध्रा

दीपक टुडू व साधू मरांडी के दो-दो गोलों की बदौलत टाटा मोटर्स ने आंध्रा स्पोर्टिग को 6-2 से मात दे दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Jul 2018 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jul 2018 07:55 PM (IST)
टाटा मोटर्स की आंधी में उड़ा आंध्रा
टाटा मोटर्स की आंधी में उड़ा आंध्रा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : दीपक टुडू व साधू मरांडी के दो-दो गोलों की बदौलत टाटा मोटर्स ने जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर डिवीजन फुटबॉल लीग के दूसरे सेमीफाइनल में 6-2 से रौंदकर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया। फाइनल में टाटा मोटर्स का मुकाबला टाटा फुटबॉल अकादमी से होगा।

शुरुआत में तो दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। आंध्रा ने शुरुआती बढ़त भी बना ली थी, लेकिन टाटा मोटर्स ने जब एक बार दबाव बनाना शुरू किया तो विपक्षी टीम धराशायी हो गई।

आंध्रा स्पोर्टिग यूनियन की ओर से खेल के 14वें मिनट में आसमान हेम्ब्रम ने पहला गोल कर टाटा मोटर्स को दिन में तारे दिखा दिए। गोल खाकर बौखलाई टाटा मोटर्स की सेना ने जवाबी हमला किया, जिसका परिणाम भी तुरंत ही देखने को मिल गया। खेल के 23वें मिनट में दीपक टुडू ने शानदार मैदानी गोल दागकर मुकाबले को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। कभी टाटा मोटर्स की सेना आगे बढ़ती तो कभी आंध्रा स्पोर्टिग यूनियन के लड़ाके दबाव बनाने का प्रयास करते। इसी बीच 37वें मिनट में शशिकांत हांसदा ने बेहतरीन गोल दागकर आंध्रा स्पोर्टिग यूनियन को 2-1 से बढ़त दिला दी। अब मुकाबला रोमांचक दौर में था। प्रीमियर डिवीजन की सबसे मजबूत टीम में शुमार टाटा मोटर्स के लिए अब तो करो या मरो वाली स्थिति हो गई। इस मुश्किल पल में टीम ने धैर्य नहीं खोया और लगातार प्रयास करते रहा। खेल के 43वें मिनट में सोमाय माझी ने शानदार गोल कर टाटा मोटर्स को 2-2 पर ला खड़ा किया।

मध्यांतर के बाद टाटा मोटर्स ने अपनी रणनीति में बदलाव किया और रक्षात्मक की जगह आक्रामक खेल का प्रदर्शन करने लगा। अब तक फ्रंट फुट पर चल रही आंध्रा की सेना को बैक होना पड़ा। टाटा मोटर्स के लड़ाकों ने इसका बखूबी फायदा उठाया और 57वें मिनट में साधु मरांडी ने शानदार गोल कर टीम को 3-2 से बढ़त बना ली। बढ़त हासिल करने के बावजूद उसकी आक्रामकता में कोई कमी देखने को नहीं मिली। खेल के 72वें मिनट में साधु मरांडी ने टीम के लिए चौथा गोल दे मारा। अभी इस झटके से आंध्रा स्पोर्टिग उबर भी नहीं पाया था कि दीपक टुडू ने 76वें मिनट में गोल कर मुकाबले को 5-2 पर ला खड़ा किया। रही सही कसर 92वें मिनट में जितेंद्र मुर्मू ने गोल दाग पूरी कर दी। रफ प्ले के लिए टाटा मोटर्स के सुशील किस्कू को रेफरी ने पीला कार्ड दिखाया। मैच के रेफरी आकाश राउत, अमृत डांग, उदय भूमिज व बबलू लोहार थे।

chat bot
आपका साथी