Tata Group : अब टाटा समूह इस कंपनी की बड़ी पहल, कर्मचारियों के बच्चों को भी नौकरी की गारंटी

Tata Group टाटा समूह की इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को गुड न्यूज दी है। कंपनी कर्मचारियों के बच्चे भी अब टाटा की कंपनी में काम कर सकेंगे। नौकरी की गारंटी संबंधित सर्कुलर कंपनी ने जारी कर दी है। खबर सुनते ही कर्मचारियों के बांछे खिल गई...

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 08:15 AM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 10:19 AM (IST)
Tata Group : अब टाटा समूह इस कंपनी की बड़ी पहल, कर्मचारियों के बच्चों को भी नौकरी की गारंटी
Tata Group : अब टाटा समूह इस कंपनी की बड़ी पहल, कर्मचारियों के बच्चों को भी नौकरी की गारंटी

जमशेदपुर : टाटा कमिंस जमशेदपुर प्लांट में अब कर्मचारीपुत्रों को नियोजन में प्राथमिकता मिलेगी। टाटा कमिंस के कर्मचारी पुत्रों के लिए अच्छी खबर है। प्रबंधन ने आखिरकार इंजीनियरिंग और गैर इंजीनियरिंग डिग्री धारी कर्मचारी पुत्रों के लिए बहाली निकाली है। इस संबंध में सोमवार को कंपनी के एचआर लीडर के हस्ताक्षर से सर्कुलर जारी किया गया है। पहली बार प्रबंधन की ओर से कर्मीपुत्रों की बहाली को लेकर ऐसा सर्कुलर जारी किया गया है। टाटा कमिंस टाटा मोटर्स के वाहनों का इंजन का निर्माण करती है।

योग्यता व दक्षता के आधार पर मिलेगी नौकरी

कर्मचारीपुत्रों को उनकी योग्यता व दक्षता को देखते हुए उनकी नियुक्ति होगी। प्रबंधन की ओर से हरेक साल डिप्लोमा या इंजीनियरिंग छात्रों का कैंपस होता है, अब ऐसा करने से पूर्व अपने कर्मीपुत्रों की योग्यता को देखते हुए पहले उन्हें प्राथमिकता मिलेगी।

प्रबंधन के इस पहल से कर्मीपुत्रों के नियोजन का राह आसान हो गया है। टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन बीते कई साल से टाटा मोटर्स की तर्ज पर यहां भी कर्मीपुत्रों को निबंधित कर उसे नौकरी पर रखने की मांग कर रही थी। यूनियन की मांग पर अमल करते हुए प्रबंधन ने बीच का रास्ता निकाला है। जिसमें जरुरत व योग्यता को देखते हुए कंपनी में पहले कर्मचारीपुत्रों को रखा जाएगा फिर बाहरी को देखा जाएगा।

इन ब्रांचों के लिए कर सकेंगे आवेदन

बीटेक और एमटेक या एमएस अन्य ग्रेजुएट के लिए मैकेनिकल, इलेक्ट्रोनिक, इलेक्ट्रिकल, कम्प्यूटर जबकि डिप्लोमा में मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिकल ब्रांच, कंप्यूटर, एमसीए में एमबीए में एचआर, मार्केटिंग फाइनेंश, ऑपरेशन, स्ट्रेटजी, सीए और सीएस ब्रांच में कम से कम मैट्रिक, बारहवीं से लेकर इन ब्रांचों में 60 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना जरूरी है। हालांकि सिर्फ डिप्लोमा डिग्री धारकों के लिए डिप्लोमा में 55 प्रतिशत अंक होना जरूरी है। अभ्यर्थी को कम से कम दो बर्षों का कार्य अनुभव होना चाहिए।

मई में शुरू होने वाला इंटर्नशिप दो माह का होगा

बीटेक या अन्य ग्रेजुएट के लिए इंटर्नशिप मई में शुरू होगा जो दो माह का होगा। हायरिंग अवधि जनवरी से अप्रैल होगा। एमबीए के लिए इंटर्नशिप अप्रैल से जून होगा और दो माह का होगा। हायरिंग टाइमलाइन सितंबर से अक्टूबर होगा। एम टेक या एमएस के लिए इंटर्नशिप अगस्त से शुरू होगा जिसकी अवधि नौ से 12 माह की होगी।

हायरिंग टाइमलाइन सितंबर से अक्टूबर होगा। एमसीए के लिए इंटर्नशिप दिसंबर से जून में शुरू होगा जो छह माह का होगा। हायरिंग अवधि जुलाई से नवंबर होगा। सीए और सीएस के लिए इंटर्नशिप इंटर्नशिप राउंड वर्ष होगा जिसकी अवधि एक से दो बर्षों का होगा जबकि डिप्लोमा के लिए भी इंटर्नशिप की शुरुआत राउंड वर्ष होगा और इसकी अवधि 12 माह होगी। कंपनी के वेबसाइट पर आवेदन देना है। कमिंस के सभी ग्रुप में यह अधिसूचना प्रभावी है।

chat bot
आपका साथी