घाटशिला में आधी रात सड़क पर निकले एसडीओ, गरीबों के बीच बांटे कंबल

घाटशिला में सेवा का एक अनोखा भाव दिखाई दिया। यह सेवा भाव कई प्रशासनिक पदाधिकारियों व कर्मियों के लिए एक उदाहरण बनेगा। विगत मंगलवार मध्यरात्रि कड़ाके की ठंड के बीच घाटशिला के अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक रात्रि 12 बजे कड़ाके की ठंड के बीच सड़क पर निकले।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 11:02 AM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 11:02 AM (IST)
घाटशिला में आधी रात सड़क पर निकले एसडीओ, गरीबों के बीच बांटे कंबल
रात्रि 12 बजे जरूरतमंद को कंबल प्रदान करते एसडीओ सत्यवीर रजक।

 घाटशिला : घाटशिला में सेवा का एक अनोखा भाव दिखाई दिया। यह सेवा भाव कई प्रशासनिक पदाधिकारियों व कर्मियों के लिए एक उदाहरण बनेगा। विगत मंगलवार मध्यरात्रि कड़ाके की ठंड के बीच घाटशिला के अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक रात्रि 12 बजे कड़ाके की ठंड के बीच सड़क पर निकले। एसडीओ सत्यवीर रजक ने शहर में घूम घूम कर राहगीरों व कड़ाके की ठंड में सार्वजनिक हॉट-बाजार, बस स्टैंड, स्टेशन चौक व अन्य खुले स्थानों पर सो रहे गरीब जरूरतमन्दों को खुद कंबल प्रदान किया। ऐसे कई स्थानों पर गरीब जरुरतमंद बोरे व फटे कपड़ों के सहारे रात गुजार रहें थे।

एसडीओ इनके बीच एक फरिस्ता बनकर पहुंचे व उन्हें गर्म कपड़े देकर मदद की। इस कड़ाके की ठंड में कंबल पाकर गरीबों के चेहरें खिल उठे। एसडीओ ने शहर के अस्पताल, निजी नर्सिंग होम में भी जाकर मरीजों का हालचाल जाना। यहां भी मरीजों के बीच कंबल का वितरण किया। एसडीओ के संग शौर्यचक्र विजेता मो जावेद, प्रो इंदल पासवान, डॉ शंकर सिंह शामिल रहे। एसडीओ की इस पहल को समाज के विभिन्न वर्गों ने भूरि-भूरि प्रशंसा की। मो. जावेद ने कहा कि अन्य लोगों को समाज के निचले वर्ग के लोगों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए। हालांकि घाटशिला का यह स्वभाव है कि मुसीबत के वक्त पर हर कोई एक दूसरे का मदद करते हैं। 

chat bot
आपका साथी