टिकट वापसी को लेकर बुकिंग काउंटर में हंगामा

लॉकडाउन के कारण रेलवे की ओर से रद की गईं ट्रेनों के यात्रियों ने बुधवार की सुबह टाटानगर बुकिंग काउंटर में टिकट वापसी को लेकर हंगामा किया। इससे आरपीएफ को बुलाना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 05:35 AM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 06:11 AM (IST)
टिकट वापसी को लेकर बुकिंग काउंटर में हंगामा
टिकट वापसी को लेकर बुकिंग काउंटर में हंगामा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लॉकडाउन के कारण रेलवे की ओर से रद की गईं ट्रेनों के यात्रियों ने बुधवार की सुबह टाटानगर बुकिंग काउंटर में टिकट वापसी को लेकर हंगामा किया। इससे आरपीएफ को बुलाना पड़ा। इसके बाद मामला शात हुआ। करीब दो घटे तक यात्री टाटानगर बुकिंग काउंटर के बाहर हंगामा करते रहे।

बुकिंग काउंटर खुलने से पहले ही सैकड़ों यात्री काउंटर पर पहुंच चुके थे। जैसे ही काउंटर खुला यात्री अंदर प्रवेश कर गए और टिकट वापस करने को लेकर बुकिंग क्लर्क पर दबाव बनाने लगे। जब क्लर्क ने नगद नहीं होने की बात कही तो यात्री उग्र हो गए और हंगामा शुरू कर दिए। इसके बाद पहुंचे आरपीएफ के जवान ने एक अधिकारी से बात की और फिर यात्रियों को समझाया कि बुकिंग काउंटर से लिए गए टिकट यात्रा की तिथि से छह माह तक वे वापस कर सकते हैं। ट्रेन का परिचालन रद होने के कारण नगद का अभाव है। किसी तरह यात्रियों को समझा कर आरपीएफ ने वापस भेजा। यात्रियों के हंगामा के कारण बुकिंग काउंटर के बाहर एक सूचना पट लगाया गया।

-------------------

टाटानगर को मिला नगदी, आज से होगा टिकट रिफंड

जागरण संवाददाता,जमशेदपुर : लॉकडाउन के दौरान रद हुई ट्रेनों की टिकटों की वापसी को लेकर स्टेशन पर रोजाना किचकिच हो रही है। डीसीएम विजय कुमार बुधवार की शाम बड़ी राशि लेकर बुकिग काउंटर पहुंचे। काउंटर में रुपये नहीं होने से यात्रियों को रिफंड नहीं मिल रहा था। गुरुवार से यात्रियों को रद ट्रेनों के टिकट की रकम वापस मिलेगी।

पहले तल्ले में होगी टिकट वापसी

बुकिग काउंटर में भीड़ न लगे इसका ख्याल रखते हुए टाटानगर बुकिग काउंटर के पहले तल्ले पर यात्रियों के टिकट वापस कर रुपये दिए जाएंगे। पहले तल्ले पर 10-10 कर यात्रियों के जाने की इजाजत होगी। यात्री को कंट्रोल करने के लिए आरपीएफ की टीम को बुकिग काउंटर में ड्यूटी लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी