ऑडिटोरियम व क्लब हाउस को कैशलेस करने का प्रस्ताव

टाटा वर्कर्स यूनियन की फाइनेंस कमेटी की बैठक में माइकल जॉन ऑडिटोरियम को कैशलेस करने का मुद्दा उठा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Sep 2018 10:59 AM (IST) Updated:Sun, 09 Sep 2018 10:59 AM (IST)
ऑडिटोरियम व क्लब हाउस को कैशलेस करने का प्रस्ताव
ऑडिटोरियम व क्लब हाउस को कैशलेस करने का प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन की फाइनेंस कमेटी की बैठक में माइकल जॉन ऑडिटोरियम को कैशलैस करने की माग उठी। यह बात भी उठी कि सिर्फ ऑडिटोरियम ही क्यों, क्लब हाउस को भी कैशलेस कर देना चाहिए। यहां भुगतान को लेकर अक्सर विवाद हो जाता है। यदि यहा कैशलेस पेमेंट का सिस्टम हो जाएगा, तो व्यवस्था को पारदर्शी बनाने में मदद मिलेगी। यूनियन नेतृत्व ने इस पर विचार करने की बात कही।

इससे पहले कमेटी ने चार माह (अप्रैल-जून) का एकाउंट्स पेश किया जिसे अगली कमेटी मीटिंग में पारित कराया जाएगा। इसमें कुछ पदाधिकारियों ने कहा कि हर बार तीन-चार माह का एकाउंट्स क्यों पास किया जाता है, जबकि नियम दो माह का ही है। इससे भी बड़ी बात कि सितंबर में भी जून तक का एकाउंट्स रखा गया है। स्पष्ट है कि जुलाई-अगस्त का एकाउंट भी विलंब से पारित होगा। यूनियन नेतृत्व ने आश्वस्त किया कि इसे अपडेट कर लिया जाएगा। महामंत्री सतीश सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में अध्यक्ष आर. रवि प्रसाद व डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पाडेय समेत लगभग सभी पदाधिकारी मौजूद थे।

कमेटी मीटिंग पर फैसला कल

यूनियन की कमेटी मीटिंग पर भी सदस्यों को निगाहें टिकी हैं। इसमें कमेटी के सदस्य अपनी बात रखते हैं और इसपर निर्णय लिया जाता है। टाटा वर्कर्स यूनियन की कमेटी मीटिंग कब होगी, इसका निर्णय सोमवार को लिया जाएगा। अमूमन फाइनेंस कमेटी की बैठक के तत्काल बाद कमेटी मीटिंग बुलाने की परंपरा है जिसमें यूनियन का वित्तीय लेखा-जोखा पारित कराया जाता है। लेकिन इसबार ऐसा नहीं हुआ है। अब सोमवार को ही इस बाबत कुछ तस्वीर साफ हो पाएगी।

chat bot
आपका साथी