NIT Placement : एनआइटी के 57 छात्रों को 30 लाख से अधिक का पैकेज, रांची के गुंजन को सर्वाधिक 35 लाख मिला

एनआइटी जमशेदपुर में 31 अगस्त तक 70 प्रतिशत प्लेसमेंट हो चुका है जो अक्टूबर तक 95 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा। इस साल कंप्यूटर साइंस के छात्र गुंजन कुमार को इस साल का सर्वाधिक पैकेज प्राप्त हुआ है। गुंजन कुमार को 35 लाख का पैकेज ऑफर किया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 05:23 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 05:23 PM (IST)
NIT Placement : एनआइटी के 57 छात्रों को 30 लाख से अधिक का पैकेज, रांची के गुंजन को सर्वाधिक 35 लाख मिला
एनआइटी के छात्रों का नामीगिरामी संस्थान में हायर स्टडी के लिए भी चयन हुआ है।

आदित्यपुर, जागरण संवाददात।  झारखंडके आदित्यपुर स्थित राष्ट्रीय शिक्षण संस्थान (एनआइटी) के अंतिम वर्ष के छात्रों का विभिन्न कंपनियां प्लेसमेंट कर रही हैं। अब तक 57 से अधिक छात्रों को 30 लाख से ज्यादा का सालाना पैकेज मिला है, जबकि रांची के गुंजन कुमार को सर्वाधिक 35 लाख का पैकेज मिला है।

संस्थान के निदेशक प्रो. करुणेश शुक्ला ने बताया कि 31 अगस्त तक संस्थान में 70 प्रतिशत प्लेसमेंट हो चुका है, जो अक्टूबर तक 95 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा। इस साल कंप्यूटर साइंस के छात्र गुंजन कुमार को इस साल का सर्वाधिक पैकेज प्राप्त हुआ है। इसके तहत विदेशी कंपनी इन ट्यूट ने कंप्यूटर फाइनल ईयर के छात्र गुंजन कुमार को 35 लाख का पैकेज ऑफर किया है। इसके साथ ही अब तक 230 छात्रों का देश-विदेश की नामीगिरामी कंपनियों में चयन हो चुका है।

कंपनी पैकेज छात्रों की संख्या

अमेजन : 32 लाख 32 हजार

क्वालकोम : 23 लाख 14 हजार

टिकोन : 30 लाख 24 हजार

टाटा स्टील : 10 लाख 53 हजार

छात्रों का देश के नामीगिरामी संस्थान में हायर स्टडी के लिए भी चयन

संस्थान के अंतिम वर्ष के छात्रों का देश के नामीगिरामी संस्थान में हायर स्टडी के लिए भी चयन हुआ है। छात्रों ने आइआइएम अहमदाबाद, एक्सएलआरआइ, आइआइटी में एमटेक, एमबीए, पीएचडी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे कोर्स में अपना नामांकन कराया है। निदेशक करुणेश शुक्ला ने बताया कि संस्थान में बेहतर शैक्षणिक माहौल के साथ-साथ कोरोना गाइडलाइन अपनाते हुए लगातार ऑनलाइन क्लास चल रहे हैं, जबकि उन्होंने बताया कि जल्द ही एमटेक और पीएचडी के छात्रों की ऑफलाइन पढ़ाई संस्थान में शुरू हो जाएगी।

मार्निंग वाकर्स के लिए खुलेगा गेट

संस्थान की ओर से बताया गया कि मार्निंग वाकर्स के लिए कॉलेज परिसर का गेट सुबह पांच से सात बजे तक खोला जाएगा। उसके बाद जब छात्र-छात्राओं की ऑफलाइन कक्षा शुरू हो जाएगी, तो गेट बंद कर दिया जाएगा। फिलहाल इससे मार्निंग वाकर्स को राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी