आश्वासन : नहीं उजड़ने देंगे मोतीनगर और साई बाबा बस्तीवालों को : चंपई

किसी भी परिस्थिति में एक भी गरीब का घर नहीं उजड़ने दिया जाएगा। हेमंत सरकार किसी को उजाड़ने के पक्ष में नहीं बल्कि बसाने के पक्ष में है। यह बात गुरुवार को मंत्री चंपई सोरेन ने झामुमो कांग्रेस नेताओं के साथ आए मोतीनगर व साई बाबा बस्तीवालों के एक प्रतिनिधिमंडल से कही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 06:00 AM (IST)
आश्वासन : नहीं उजड़ने देंगे मोतीनगर 
और साई बाबा बस्तीवालों को : चंपई
आश्वासन : नहीं उजड़ने देंगे मोतीनगर और साई बाबा बस्तीवालों को : चंपई

संसू, आदित्यपुर : किसी भी परिस्थिति में एक भी गरीब का घर नहीं उजड़ने दिया जाएगा। हेमंत सरकार किसी को उजाड़ने के पक्ष में नहीं बल्कि बसाने के पक्ष में है। यह बात गुरुवार को मंत्री चंपई सोरेन ने झामुमो, कांग्रेस नेताओं के साथ आए मोतीनगर व साई बाबा बस्तीवालों के एक प्रतिनिधिमंडल से कही।

आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 34 स्थित मोती नगर व साई कॉलोनी में अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासनिक कार्रवाई के खिलाफ बीती रात बस्ती के लोगों के साथ कांग्रेस नेता योगेंद्र शर्मा, झामुमो उपाध्यक्ष गोरा दा सहित रंजीत प्रधान आदि ने मंत्री चंपई सोरेन से महुलडीह जाकर मुलाकात की। उन्होंने मंत्री को इस मामले से अवगत करवाया। इसपर मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि किसी को उजड़ने नहीं दिया जाएगा। आदित्यपुर में एक बड़ा भू-भाग पर अतिक्रमण है जहां गरीब व जरूरतमंद लोग मकान बनाकर रहे रहे है। इन्हें बेघर करने के पूर्व उन अमीरों को जिला प्रशासन चिन्हित करे जिन्होंने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर सरकारी जमीन को कब्जा किया है।

मंत्री से मिलने के बाद शुक्रवार को झामुमो के जिला उपाध्यक्ष गोरा दा, कांग्रेस नगर अध्यक्ष संतोष सिंह, राजेश लाहा बस्तीवासियों को आश्वस्त किया कि उन्हें नहीं उजड़ने दिया जाएगा, एक भी मकान नहीं टूटेगा।

बने मकानों को नहीं दिया गया नोटिस : सीओ

वहीं दूसरी ओर गम्हरिया अंचलकर्मियों की एक टीम शुक्रवार को पुलिस प्रशासन के साथ मोतीनगर एवं साईनगर क्षेत्र में अतिक्रमित घरों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगहों पर निशान भी लगाए गए। इस दौरान आरआइटी थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह के साथ नगर निगम की टीम भी मौजूद थी। अंचलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि जो मकान बन गए हैं उन्हें नोटिस नहीं दिया गया है। बस्ती में 25 जगहों पर अतिक्रमण किया गया है, जिसमें 12 पर कोई निर्माण नहीं है और 13 पर आधा अधूरा निर्माण है, जिनपर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पहले ही नोटिस दे दी गई है। उन्होने कहा कि कार्रवाई के पूर्व पेपर प्रस्तुत करने का मौका दिया गया है। इसके अलावा नगर निगम को मिले चार एकड़ जमीन की सीमांकन की गई है, जबकि स्कूल की जमीन जो अतिक्रमित नहीं है उसे ट्रेंच कटवाकर अलग कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी