एमजीएम के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने फिर दी हड़ताल की धमकी Jamshedpur News

कई बार हड़ताल हुआ उसके बाद समझौता हुआ लेकिन यह एजेंसी न कभी वेतन समय पर दिया है और न पीएफ व ईएसआई की राशि का भुगतान ही कर रही है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 10:24 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 09:37 AM (IST)
एमजीएम के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने फिर दी हड़ताल की धमकी Jamshedpur News
एमजीएम के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने फिर दी हड़ताल की धमकी Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कार्यरत आउट सोर्सिंग कर्मचारी संघ की बैठक हुई। बैठक में एमजीएम अस्पताल आउट सोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले हुई। इस अवसर पर संघ के अजय कुमार तथा एजेंसी शिवा प्रोटेक्शन फोर्स प्राइवेट लिमिटेड के चंदन के अलावा सभी आउट सोर्स नर्स व सफाई मजदूर उपस्थित थे।

बैठक के दौरान संघ के नेता ने स्पष्ट कहा कि 2015 से एमजीएम अस्पताल में आउट सोर्सिंग एजेंसी के अधीन सेवा दे रहे हैं। फरवरी 2019 में नई एजेंसी शिवा शिवा प्रोटेक्शन फोर्स प्राइवेट लिमिटेड ने काम लिया। जब से यह एजेंसी काम लिया है तभी से वेतन का भुगतान में विलंब होना शुरू हो गया। कई बार हड़ताल हुआ उसके बाद समझौता हुआ, लेकिन यह एजेंसी न कभी वेतन समय पर दिया है और न पीएफ व ईएसआई की राशि का भुगतान ही कर रही है।

यही नहीं एजेंसी श्रम कानून के तहत कर्मचारियों को छुट्टी भी नहीं दे रही है। बढ़े हुए वेतन का भी अब तक भुगतान नहीं किया है। आउट सोर्सिंग कर्मचारी संघ के नेता ने बताया कि यदि 20 नवंबर तक वेतन का भुगतान नहीं किया गया तो सबसे पहले शांतिपूर्वक एक दिवसीय पेन डाउन हड़ताल करेंगे। यदि इसके बावजूद वेतन का भुगतान नहीं किया गया तो सभी कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल व भूख हड़ताल पर चले जाएंगे। इस दौरान यदि कोई अप्रिय घटना घटती है तो इसकी जिम्मेवारी अस्पताल प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग जिम्मेवार रहेगी।

बैठक के दौरान शिवा प्रोटेक्शन फोर्स प्राइवेट लिमिटेड के चंदन कुमार ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि उनका वेतन का भुगतान एक सप्ताह के अंदर कर दी जाएगी। इसके अलावा अन्य मांगों का भी हर संभव हल करने की बात कही गयी। 

chat bot
आपका साथी