20 करोड़ से सुधरेगी एमजीएम अस्पताल की सेहत

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल की सेहत सुधार के लिए बीस करोड़ रुपयों की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 12:51 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 12:51 PM (IST)
20 करोड़ से सुधरेगी एमजीएम अस्पताल की सेहत
20 करोड़ से सुधरेगी एमजीएम अस्पताल की सेहत

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल की सेहत सुधारने के लिए नये साल में 20 करोड़ रुपये की मांग की गई है। इसे लेकर सोमवार को रांची में स्वास्थ्य सचिव के नेतृत्व में एक बैठक आयोजित की जानी है। संभावना जताई जा रही है कि बैठक में इस संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। बैठक में जमशेदपुर से भाग लेने के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एसी अखौरी, अधीक्षक डॉ. एसएन झा व सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद जाएंगे।

एमजीएम कॉलेज अस्पताल के लिए यह बैठक काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है और भी कई निर्णय लिये जा सकते है। अधीक्षक डॉ. एसएन झा ने बताया कि बजट को लेकर रांची में बैठक होने वाली है। इसमें सभी अपने-अपने संस्थान में होने वाले खर्च का अनुमानित खर्च बताएंगे।

एमजीएम अस्पताल में लगेगा इंटरकॉम सिस्टम

एमजीएम अस्पताल जल्द ही इंटरकॉम सिस्टम से जुड़ेगा। इसे लेकर बीते शनिवार को अधीक्षक डॉ. एसएन झा ने सभी विभागाध्यक्षों केसाथ बैठक की और जल्द से जल्द टेंडर निकालने का निर्णय लिया गया। इसके जरिए मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेगी। दरअसल अभी तक एमजीएम अस्पताल में डॉक्टरों का राउंड खत्म होने के बाद नर्स व एएनएम के भरोसे छोड़ दिया जाता था।

जब भी किसी मरीज को अधिक परेशानी होती है तो डॉक्टर को इमरजेंसी विभाग से बुलाकर या कॉल करना पड़ता था। ऐसे में अब मरीज को किसी भी मर्ज की दवा देने के लिए नर्से इंटरकॉम के जरिए संबंधित डॉक्टर से परामर्श ले सकेंगे और मरीजों को यथासंभव इलाज मिल सकेगा।

chat bot
आपका साथी