मंत्री ने किया बाइक एंबुलेंस व फॉगिंग मशीन का लोकार्पण

खाद्य, आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने रविवार को अपनी विधायक निधि से तीन मोटरसाइकिल एंबुलेंस, दो बाइक फॉगिंग मशीन तथा एक टीकाकरण एंबुलेंस का लोकार्पण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 10:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 10:00 AM (IST)
मंत्री ने किया बाइक एंबुलेंस व फॉगिंग मशीन का लोकार्पण
मंत्री ने किया बाइक एंबुलेंस व फॉगिंग मशीन का लोकार्पण

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : खाद्य, आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने रविवार को अपनी विधायक निधि से तीन मोटरसाइकिल एंबुलेंस, दो बाइक फॉगिंग मशीन तथा एक टीकाकरण एंबुलेंस का लोकार्पण किया।

कदमा स्थित तरुण संघ सामुदायिक भवन में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बहुत से इलाकों में फॉगिंग मशीन और एंबुलेंस नहीं जा पाती थी, क्योंकि वहा तंग गलियों में आवागमन की समस्या थी। बाइक एंबुलेंस और फॉगिंग मशीन के आ जाने से इन इलाकों में लोगों को त्वरित चिकित्सा के लिए अस्पताल जाने में सहूलियत होगी। साथ ही गली मुहल्लों में मच्छरों की समस्या से मुक्ति मिल सकेगी। मंत्री ने कहा कि एक फॉगिंग मशीन जमशेदपुर अक्षेस तथा एक मानगो नगर निगम के पास रहेगी। शीघ्र ही दो और फॉगिंग मशीनें विधायक निधि से देने की घोषणा भी मंत्री ने की।

मंत्री ने कहा कि जमशेदपुर में सफाई और पेयजल दो बड़ी समस्याएं हैं। इस दिशा में कोल्हान के आयुक्त ने 29 जनवरी को एक बैठक बुलाई है। इसमें टाटा स्टील के अधिकारी भी रहेंगे। पिछले चार-पाच वर्षो में नागरिक सुविधाओं के क्षेत्र में टाटा द्वारा किए गए कार्यो का लेखा-जोखा भी उनसे मागा गया है। एमजीएम अस्पताल की चर्चा करते हुए मंत्री ने कहा हमारी दिलचस्पी इस बात में नहीं है कि एमजीएम अस्पताल में कितने शिक्षक हैं या कितने पद स्वीकृत हैं बल्कि इस बात में है कि जो मरीज वहा जाता है, वहा से संतुष्ट होकर लौटता है या नहीं। 28 जनवरी को मुख्यमंत्री के साथ एमजीएम अस्पताल को लेकर एक बैठक होनी है।

कार्यक्रम को उपायुक्त अमित कुमार, उप विकास आयुक्त बी. माहेश्वरी, सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद, मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी राजेंद्र कुमार गुप्ता तथा जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्णा कुमार ने भी संबोधित किया। संचालन मुकुल मिश्रा, स्वागत भाषण दीपू सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन चितरंजन वर्मा ने किया।

chat bot
आपका साथी