सट्टेबाजी में रुपये के लेन-देन के विवाद में हुई सुमन रक्षित की हत्या Jamshedpur News

उलीडीह थाना क्षेत्र के डिमना रोड (राजीव पथ) निवासी सुमन रक्षित की हत्या के मामले में मुंबई रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार रिशु श्रीवास्तव और राहुल को लेकर पुलिस टीम जमशेदपुर पहुंच चुकी है।

By Edited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 02:36 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 09:06 AM (IST)
सट्टेबाजी में रुपये के लेन-देन के विवाद में हुई सुमन रक्षित की हत्या Jamshedpur News
सट्टेबाजी में रुपये के लेन-देन के विवाद में हुई सुमन रक्षित की हत्या Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। उलीडीह थाना क्षेत्र के डिमना रोड (राजीव पथ) निवासी सुमन रक्षित की हत्या के मामले में मुंबई रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार रिशु श्रीवास्तव और राहुल को लेकर पुलिस टीम जमशेदपुर पहुंच चुकी है। दोनों से पुलिस टीम पूछताछ कर रही है।

खुद वरीय पुलिस अधिकारी घटना की जानकारी ले रहे हैं। पूछताछ में पता चला कि क्रिकेट को लेकर की गई सट्टाबाजी में रुपये के लेन-देन को लेकर विवाद हो जाने के कारण सुमन की हत्या की गई थी। हत्या के आरोपित उसी के दोस्त हैं। आरोपित रिशु श्रीवास्तव मानगो डिमना रोड बालेश्वर पथ का निवासी है तो दूसरा आरोपित राहुल मृतक के घर के पास का ही रहने वाला है।

गौरतलब हो कि 14 जनवरी को उलीडीह पटेल पथ स्थित पावर फिटनेस जिम के बाहर सुमन रक्षित को बाइक सवारों बदमाशों ने गोली मार दी थी। इसमें सुमन की मौत हो गई थी। सुमन के पिता विजय रक्षित की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

भारत-आस्ट्रेलिया मैच को लेकर की गई संट्टेबाजी के विवाद में हुई हत्या

13 जनवरी को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मैच था। इस मैच को लेकर काफी सट्टेबाजी भी हुई थी। संट्टा खेलाना वालों से अधिक खेलने वालों को लाभ हुआ था। सुमन रक्षित, रिशु श्रीवास्तव और राहुल मित्र हैं। सभी इस सट्टेबाजी में शामिल थे। कुछ दिन पहले सभी गंगटोक भी गए थे।

पिस्तौल और बाइक बरामद

हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल और बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है। दोनों की मोबाइल भी जब्त की गई है। सोमवार को पुलिस हत्या मामले में मीडिया को पूरी जानकारी देगी। जमशेदपुर पुलिस ने दोनों आरोपितों को उस समय गिरफ्तार किया था जब दोनों एक युवती के साथ शुक्रवार को मुंबई स्टेशन से बाहर निकल रहे थे। -- हत्या के बाद दोनों चले गए थे रांची हत्या के बाद ही रिशु श्रीवास्तव और राहुल रांची गए।

वहां से मुंबई चले गए। मुंबई में रिशु श्रीवास्तव ने वहां रहनी वाली प्रेमिका को फोन किया। रिशु को लेने उसकी प्रेमिका स्टेशन पहुंची। इसी दौरान पीछा कर रह पुलिस ने सभी को दबोच लिया। युवती से भी पूछताछ की गई, जिसे बाद में छोड़ दिया गया। मुंबई में नहीं पकड़े जाने पर दोनों गुजरात के सूरत भागने की तैयारी में थे। मानगो में सट्टेबाजी का खेल जोरों पर चल रहा है।

सट्टेबाजी में जा चुकी हैं कई की जान

सट्टेबाजी के खेल में शहर में तीन युवकों की जान चुकी है। जुगसलाई बाटा चौक निवासी 21 वर्षीय नितिन खिरवाल ने सट्टेबाजी में हार के कारण 15 जुलाई 2013 को फांसी लगा खुदकशी कर ली थी। इसके बाद पुलिस टीम ने सट्टेबाजी में शामिल कई लोगों को पकड़ा था। बिरसानगर के युवक ने फांसी लगा लिया था। सोनारी थाना क्षेत्र कुंजनगर प्रगति अपार्टमेंट में 15 मार्च को सट्टेबाजी विवाद में फाय¨रग हुई थी। पुलिस ने जमशेद अहमद उर्फ जम्मू को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। 16 मई 2018 को मानगो सुंदरवन के डुप्लीकेस में छापामारी कर परवेज अहमद को गिरफ्तार किया था। लाखों रुपया बरामद किया गया था।

chat bot
आपका साथी