NSS: करीम सिटी एनएसएस के अधिष्ठापन समारोह में बोले प्रिंसिपल, झारखंड में कॉलेज की इकाई है सर्वश्रेष्ठ

Karim City College Jamshedpur. करीम सिटी कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा अधिष्ठापन समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह का आयोजन 2020-2023 बैच के छात्रों के लिए किया गया जिसमें नए छात्रों को एनएसएस से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 05:10 PM (IST)
NSS: करीम सिटी एनएसएस के अधिष्ठापन समारोह में बोले प्रिंसिपल, झारखंड में कॉलेज की इकाई है सर्वश्रेष्ठ
कार्यक्रम का सफल संचालन डा. आले अली और सैयद साजिद परवैज़ ने किया।

जमशेदपुर, जासं। करीम सिटी कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा अधिष्ठापन समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह का आयोजन 2020-2023 बैच के छात्रों के लिए किया गया, जिसमें नए छात्रों को एनएसएस से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ एनएसएस क्लैप के साथ किया गया।

कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. मोहम्मद रेयाज ने छात्रों को संबोधित करते हुए एनएसएस के लक्ष्य से अवगत कराया तथा कॉलेज के एनएसएस इकाई द्वारा किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि एनएसएस इंसानी सहयोग का एक माध्यम है। इसके माध्यम से आप राष्ट्र की सेवा करते हैं। कोई भी आपदा हो इसके स्वयंसेवक हर हमेशा तत्पर रहते हैं। इस कारण देश में एनएसएस के स्वयंवकों की अलग पहचान बनी हुई है। उन्होंने कॉलेज की एनएसएस इकाई को झारखंड की सर्वश्रेष्ठ इकाई बताते हुए कहा कि यहां के इकाई की पहचान को बनाए रखने में नए छात्र अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगें। कार्यक्रम में स्वयंसेवको द्वारा कई नृत्य एवं गायन की उम्दा प्रस्तुति की गई। यूनिट के पूर्व अध्यक्ष रह चुके रिंकू कुमार, स्वयंसेवक प्रज्ञा सिंह तथा प्रिया खेस मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे तथा एक स्वयंसेवक के रूप मे अपने अनुभवों को बयां किया।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम का सफल संचालन डा. आले अली और सैयद साजिद परवैज़ ने किया। मंच का संचालन सफल रूप से बिशाखा कुमारी और उज्जवला मालविका के द्वारा किया गया। इसके अलावा निखिल, स्वीटी, जागृति, संगीता, निशा, सबा,हैप्पी, शिवानी, अत्री, प्रियंका, तानिया, सन्जना, तृप्ति, तल्मिज, मर्या भी कार्यक्रम में अहम योगदान दिया।

chat bot
आपका साथी