Skill Development: कौशल विकास के लिए जेएनटीवीटीआई ने खोला एक और सेंटर, युवाओं को मिलेगा प्रशिक्षण

JNTVTI New Center. वेस्ट बोकारो का यह जेएनटीवीटीआई सेंटर जोड़ा और झरिया के बाद रॉ मटेरियल डिविजन में तीसरा सेंटर है। वेस्ट बोकारो में जेएनटीवीटीआई सेंटर युवाओं को साइट सेफ्टी सुपरवाइजर माइनिंग सुपरवाइजर का प्रशिक्षण दे रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 11:03 AM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 11:03 AM (IST)
Skill Development: कौशल विकास के लिए जेएनटीवीटीआई ने खोला एक और सेंटर, युवाओं को मिलेगा प्रशिक्षण
झारखंड और ओडिशा के छह सेंटरों में अब तक 4300 युवाओं को प्रशिक्षण मिल चुका है।

जमशेदपुर, जासं। जेएन टाटा वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर इंस्टीट्यूट (जेएनटीवीटीआई) ने युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण के लिए वेस्ट बोकारो में झारखंड-ओडिशा का सातवां संस्थान खोला है। वेस्ट बोकारो में खोले गए इस इंस्टीट्यूट में 35 छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण मिलेगा।

नए संस्थान के उद्घाटन पर छात्रों को संबोधित करते हुए टाटा स्टील, रॉ मटेरियल मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट डीबी सुंदर रामम ने कहा कि कुशल कार्यबल समय की मांग है जो डिमांड और आपूर्ति के बीच की कमी को पाटने के लिए युवाओं को रोजगार के अनुसार तकनीकि रूप से हुनरमंद होना जरूरी है। जेएनटीवीटीआई आज के दौर में युवाओं को तकनीकि रूप से दक्ष बनाने के लिए अनूठा अवसर दे रहा है। साथ ही साथ प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं को पहले दिन से ही 100 प्रतिशत प्लेसमेंट की गारंटी भी देता है।

रॉ मटेरियल डिविजन में तीसरा सेंटर

वेस्ट बोकारो का यह जेएनटीवीटीआई सेंटर जोड़ा और झरिया के बाद रॉ मटेरियल डिविजन में तीसरा सेंटर है। वेस्ट बोकारो में जेएनटीवीटीआई सेंटर युवाओं को साइट सेफ्टी सुपरवाइजर, माइनिंग सुपरवाइजर का प्रशिक्षण दे रहा है। झारखंड और ओडिशा के छह सेंटरों में अब तक 4300 युवाओं को प्रशिक्षण मिल चुका है। ये सेंटर जमशेदपुर के दो सेंटर के अलावे वेस्ट बोकारो, झरिया, जोडा व कलिंगानगर में स्थित है। जेएनटीवीटीआई एक सार्वजनिक चैरिटी और प्रशिक्षण संस्थान है जिसका मेंटोर शावक नानावटी टेक्नीकल इंस्टीट्यूट है। इसका उद्देश्य झारखंड व ओडिशा के युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण देना है। जेएनटीवीटीआई के सभी कोर्स को एनएसक्यूएफ प्रमाण पत्र प्राप्त है जो भारत सरकार की औपचारिक मान्यता है।

chat bot
आपका साथी