Jamshedpur Surya Mandir Dispute : एसडीओ ने चंद्रगुप्त सिंह व संजीव सिंह को भेजा नोटिस, पूछा कैसे मिला सूर्य मंदिर कमेटी का पद

Jamshedpur Surya Mandir Dispute. विधायक सरयू राय के समर्थकों की ओर से बनी सूर्य मंदिर कमेटी में चंद्रगुप्त सिंह संरक्षक व संजीव सिंह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के समर्थकों वाली कमेटी के अध्यक्ष हैं। इससे पहले रघुवर दास व उनके समर्थक ही मंदिर का संचालन करते रहे हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 11:42 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 11:42 AM (IST)
Jamshedpur Surya Mandir Dispute :  एसडीओ ने चंद्रगुप्त सिंह व संजीव सिंह को भेजा नोटिस, पूछा कैसे मिला सूर्य मंदिर कमेटी का पद
सरयू राय व उनके समर्थकों ने सूर्य मंदिर में समानांतर कमेटी बना ली है।

जमशेदपुर, जासं। सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर को लेकर चल रहे विवाद में एसडीओ नीतीश कुमार सिंह ने चंद्रगुप्त सिंह व संजीव सिंह को नोटिस भेजा है। जारी नोटिस में एसडीओ ने पूछा है कि आप लोग किस प्रक्रिया के तहत अध्यक्ष या संरक्षक बने हैं। कमेटी निबंधित है कि नहीं, कमेटी का संविधान है कि नहीं। एसडीओ ने इसके अलावा कमेटी से संबंधित तमाम सवालों का जवाब तत्काल उपलब्ध कराने को कहा है।

ज्ञात हो कि विधायक सरयू राय के समर्थकों की ओर से बनी सूर्य मंदिर कमेटी में चंद्रगुप्त सिंह संरक्षक व संजीव सिंह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के समर्थकों वाली कमेटी के अध्यक्ष हैं। इससे पहले रघुवर दास व उनके समर्थक ही मंदिर का संचालन करते रहे हैं। इधर एक वर्ष से जमशेदपुर पूर्वी का विधायक बनने के बाद सरयू राय व उनके समर्थकों ने सूर्य मंदिर में समानांतर कमेटी बना ली है, जिसमें चंद्रगुप्त सिंह संरक्षक बनाए गए हैं। उधर, पूर्व की कमेटी में रघुवर दास संरक्षक हैं। एक वर्ष से दोनों कमेटी ना केवल मंदिर में बैठक कर रही है, बल्कि अपने-अपने तरीके से मंदिर परिसर का संचालन भी करना चाहती है। इससे टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

थाने पहुंचा मामला

पिछले शुक्रवार (पांच मार्च) को सरयू समर्थकों ने ना केवल मंदिर में बैठक की, बल्कि मेन गेट छोड़कर रघुवर दास के नेतृत्व वाली कमेटी के कार्यालय समेत अन्य दरवाजों पर ताला मार दिया। इसके बाद रघुवर समर्थकों ने सिदगोड़ा थाने में नामजद प्राथमिकी तो दर्ज कराई ही, दूसरे दिन उपायुक्त सूरज कुमार व एसएसपी डा. एम. तमिल वाणन से मुलाकात कर मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग रखी।

chat bot
आपका साथी