ललित जयंती समारोह में दिखेगी मिथिलांचल की सांस्कृतिक झलक

एग्रिको स्थित ट्रांसपोर्ट मैदान में 29 फरवरी और एक मार्च को ललित जयंती समारोह का आयोजन होगा। ललित नारायण मिश्र सांस्कृतिक एवं सामाजिक कल्याण समिति के तत्वावधान में आयोजित समारोह में मिथिलांचल की सांस्कृतिक धरोहर की झलक देखने को मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 07:35 AM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 07:35 AM (IST)
ललित जयंती समारोह में दिखेगी मिथिलांचल की सांस्कृतिक झलक
ललित जयंती समारोह में दिखेगी मिथिलांचल की सांस्कृतिक झलक

जासं, जमशेदपुर : एग्रिको स्थित ट्रांसपोर्ट मैदान में 29 फरवरी और एक मार्च को ललित जयंती समारोह का आयोजन होगा। ललित नारायण मिश्र सांस्कृतिक एवं सामाजिक कल्याण समिति के तत्वावधान में आयोजित समारोह में मिथिलांचल की सांस्कृतिक धरोहर की झलक देखने को मिलेगी। जयंती समारोह के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। इसकी जानकारी रविवार को साकची के एक होटल में संवाददाता सम्मेलन में दी गई।

संवाददाता सम्मेलन में समिति के अध्यक्ष परमानंद झा ने बताया कि समारोह के उद्घाटन समारोह में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और विधायक सह पूर्व मंत्री सरयू राय ने शामिल होने की सहमती दी है। इसके साथ कई मंत्री, सांसद व विधायक समेत उद्योगपति भी शामिल होंगे। कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए 26 फरवरी से ललित रथ निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान समाज के आठ लोगों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने बताया कि समारोह के दौरान आनंद मेला का भी आयोजन होगा, जिसमें मिथिला के स्वादिष्ट व्यंजनों का स्टाल लगाया जाएगा। इसके साथ ही मिथिला पेंटिंग, मैथिली साहित्य की पुस्तक, मैथिली गीत व संगीत के सीडी कैसेट के स्टाल लगाए जाएंगे। समारोह का शुभारंभ 29 फरवरी को शाम छह बजे होगा। मौके पर समिति के महासचिव शंकर कुमार पाठक ने बताया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य जमशेदपुर में रहनेवाले मिथिलाचल के लोगों को अपनी संस्कृति, कला व भाषा के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय महोत्सव में मैथिल लोकगीत गायक हरिनाथ झा दिल्ली से, रश्मि दास काठमांडू, नेपाल से, अरुणिता झा, बंगलोर से, ज्योति मिश्र, राची से, प्रीति मिश्र, कटिहार से और शहर से पंकज कुमार झा, डेजी ठाकुर व शकरनाथ झा अपनी प्रस्तुति देंगे। सास्कृतिक कार्यक्रम का संचालन दिल्ली के राजीव कुमार झा करेंगे। इस अवसर पर अशोक झा पंकज, नवकात झा, राजीव ठाकुर, बैजू मिश्र, अशोक पाठक स्नेही, बच्चन झा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी