खड़ंगाझार सब्जी बाजार के दुकानदारों को बाजार लगाने की अनुमति

टेल्को कॉलोनी से सटे खड़ंगाझार बाजार के 300 से अधिक सब्जी विक्रेताओं और हाट दुकानदारों को बड़ी राहत मिली है। 24 घंटों के अंदर उपायुक्त रविशकर शुक्ला ने इस समस्या का समाधान किया।

By Edited By: Publish:Fri, 06 Sep 2019 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 06 Sep 2019 07:01 AM (IST)
खड़ंगाझार सब्जी बाजार के दुकानदारों को बाजार लगाने की अनुमति
खड़ंगाझार सब्जी बाजार के दुकानदारों को बाजार लगाने की अनुमति

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टेल्को कॉलोनी से सटे खड़ंगाझार बाजार के 300 से अधिक सब्जी विक्रेताओं और हाट दुकानदारों को बड़ी राहत मिली है। 24 घंटों के अंदर उपायुक्त रविशकर शुक्ला ने इस समस्या का समाधान किया। बीते बुधवार शाम को ही भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार की अगुआई में बाजार के दुकानदारों ने डीसी से मिलकर समस्याओं से अवगत कराया था और सहानुभूति पूर्वक समाधान करने की अपील की थी। गुरुवार को उपायुक्त ने डीएफओ को फिलहाल बाजार में किसी तरह की कार्रवाई न करने को कहा है।

वहीं दूसरी ओर प्रशासन के स्तर से इसके विकल्पों पर भी विचार किया जाएगा। उपायुक्त की ओर से गुरुवार को वन प्रमंडल पदाधिकारी अभिषेक कुमार को मिले निर्देशों के बाद भाजपा नेताओं के साथ बाजार कमेटी के शिष्टमंडल ने डीएफओ से उनके कार्यालय में मुलाकात की। शिष्टमंडल में भाजपा जिला प्रवक्ता अंकित आनंद, भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष विमल बैठा, सब्जी विक्रेता संघ के अध्यक्ष बाबला राय और पंकज मिश्रा शामिल थे।

वार्ता के क्रम में सहमति बनी कि खड़ंगाझार के रात्रि बाजार वाले स्थान पर ही फिलहाल बाजार लगेगा। जब तक कोई वैकल्पिक प्रबंध नहीं हो जाता। प्रतिनिधिमंडल ने प्रस्ताव रखा कि चूंकि दुकानदारों की संख्या अधिक है, ऐसे में उस स्थान से गंदगी हटाने और स्थान को समतल करने की अनुमति दी जाए। डीएफओ ने इस आशय की स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही वन संपदा को संरक्षित रखने की भी बात कही। तय हुआ कि निकट भविष्य में भी वहां पक्की दुकानें न बनाई जाएं, जिससे विभाग को कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़े। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि सब्जी विक्रेताओं को मिली अंतरिम राहत जिला प्रशासन की संवेदनशीलता का प्रतिफल है।

chat bot
आपका साथी