Jamshedpur News : टाटा कमिंस यूनियन में अध्यक्ष पद को लेकर घमासान, बाहरी-भीतरी के पेंच में फंसा मामला

Tata Cummins Chunavटाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन का चुनाव एक अप्रैल से लंबित हो गया है। अब यहां चुनाव कराने की तैयारी शुरू है। इसी बीच कंपनी में बाहरी-भीतरी अध्यक्ष को लेकर घमासान मचा हुआ है। बाहरी-भीतरी के पेंच में प्रबंधन-यूनियन के बीच ठन गई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 05:46 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 05:46 PM (IST)
Jamshedpur News : टाटा कमिंस यूनियन में अध्यक्ष पद को लेकर घमासान, बाहरी-भीतरी के पेंच में फंसा मामला
अध्यक्ष अनूप सिंह ने 15 अप्रैल को बेरमो में स्टीयरिंग कमेटी की बैठक बुलाई है।

जमशेदपुर, जासं। टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन का चुनाव एक अप्रैल से लंबित हो गया है। अब यहां चुनाव कराने की तैयारी शुरू है। इसी बीच कंपनी में बाहरी-भीतरी अध्यक्ष को लेकर घमासान मचा हुआ है। प्रबंधन टाटा मोटर्स यूनियन की तर्ज पर यहां बाहरी नेताओं की इंट्री पर रोक लगाने का एलान कर दिया है। वहीं दूसरी ओर यूनियन के कमेटी मेंबर को-ऑप्शन के आधार पर अनूप सिंह को अध्यक्ष चुनने की बात कर रहे हैं। इसी बाहरी-भीतरी के पेंच में प्रबंधन-यूनियन के बीच ठन गई है।

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष अनूप सिंह ने 15 अप्रैल को बेरमो में स्टीयरिंग कमेटी की बैठक बुलाई है। बैठक में यूनियन चुनाव पर चर्चा होगी। चुनाव कैसे कराया जाए, चुनाव पदाधिकारी के मनोनयन से लेकर अन्य विषय पर गहन मंथन होना है। इधर प्रबंधन के निर्देश के बाद स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य शांत पड़े हैं। प्रबंधन ने स्प्ष्ट कहा है कि जिस रास्ते पर जाना नहीं, उस पर सोचना या विचार करना गलत होगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि 15 अप्रैल की बैठक में कौन-कौन जाते हैं और कौन अनुपस्थित रहते हैं। हालांकि यूनियन कार्यकारिणी के 18 सदस्यों में दो ने अनिवार्य काम बताकर अभी से ही बेरमो जाने से पल्ला झाड़ दिया गया है। 15 अप्रैल को भी पता चल जाएगा कि कितने लोग बाहरी को अध्यक्ष बनाने के पक्षधर हैं।

chat bot
आपका साथी