जमशेदपुर की बची जान, दूसरे स्थान पर पहुंचा हाईलैं‌र्ड्स

पूरे मैच में जमशेदपुर एफसी की जान सांसत में थी। जैसे ही रेफरी ने अंतिम सिटी बजाई, मेजबान टीम ने एक-दूसरे को बधाई देनी शुरू कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Dec 2018 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 02 Dec 2018 08:00 AM (IST)
जमशेदपुर की बची जान, दूसरे स्थान पर पहुंचा हाईलैं‌र्ड्स
जमशेदपुर की बची जान, दूसरे स्थान पर पहुंचा हाईलैं‌र्ड्स

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूरे मैच में जमशेदपुर एफसी की जान सांसत में थी। जैसे ही रेफरी ने अंतिम सिटी बजाई, मेजबान टीम ने एक-दूसरे को बधाई देनी शुरू कर दी। आखिर हो भी क्यों न, 'हाईलैं‌र्ड्स' नाम से मशहूर नार्थईस्ट युनाइटेड जिस तरह इंडियन सुपर लीग में प्रदर्शन कर रही है, उसमें एक अंक हासिल करना भी बड़ी बात है। शनिवार को जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में खेले गए मुकाबले में मेजबान जमशेदपुर एफसी ने नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड को गोलरहित बराबरी पर रोक दिया। एक अंक हासिल कर नॉर्थ ईस्ट अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

नार्थईस्ट का यह नौवा मैच था। उसने पाच मैच जीते हैं जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। एक मैच में उसकी हार हुई है। उसके खाते में 18 अंक हैं। इस मैच से मिले एक अंक के साथ उसने एफसी गोवा (17) को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है। दूसरी ओर, मेजबान टीम का यह 10वा मैच था। उसने तीन में जीत हासिल की है जबिक छह मैच ड्रॉ रहे हैं और एक में उसकी हार हुई है। उसके खाते में 15 अंक हो गए हैं और वह तालिका में इस मैच से पहले की तरह चौथे स्थान पर काबिज है।

-------------------

दोनों टीमों ने की धीमी शुरुआत

मैच की शुरुआत धीमी रही। ाुरुआती 10 मिनट तक दोनों टीमें एक दूसरे को तौलती रहीं। पहला बड़ा हमला 10वें मिनट में मेजबान टीम ने किया लेकिन वह नाकाम रहा। 12वें मिनट में मेहमान कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने अच्छा प्रयास किया लेकिन प्रतीक चौधरी ने स्लाइड करते हुए ओग्बेचे के पास पर शॉट लेने वाले रोवलिन बोर्गेस के प्रयास को नाकाम किया।

-------------------

लंबे शॉट पर असफल रहा जेएफसी

पहले हाफ के मध्य तक मेजबान टीम ने खेल पर दबदबा बनाए रखा लेकिन उसे सफलता नहीं मिलती दिख रही थी। 22वें मिनट में मारियो अर्क्वेस का दूर से किया गया एक प्रयास विफल रहा। 26वें मिनट में नार्थईस्ट ने माहौल बनाया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

--------------------

हाफ टाइम के बाद मेजबानों ने किया बदलाव

दूसरे हाफ की शुरुआत मे ही मेजबान टीम ने बदलाव किया। प्रतीक चौधरी बाहर गए और मोबासिर रहमान अंदर लिए गए। दोनों टीमों ने मूव बनाने के कोशिश जारी रखे लेकिन कोई बड़ी घटना होती नहीं दिख रही थी। 57वें और 58वें मिनट में नार्थईस्ट ने दो अच्छे मूव बनाए लेकिन पहला टिरी से डिफलेक्ट होकर बेकार चला गया जबकि दूसरे को सुब्रत पॉल ने बेकार कर दिया। 60वें मिनट में मेजबान टीम ने दो बदलाव किए। सुमित पासी की जगह फारुख चौधरी और पाब्लो मोरगाडो की जगह टिम काहिल अंदर आए।

--------------------

मेमो का प्रयास विफल

62वें मिनट में मेमो ने कार्नर पर वॉली के जरिए गोल करना चाहा लेकिन वह सफल नहीं हो सके। 68वें मिनट में मेहमानों ने रिडीम थ्लाग को बाहर कर निखिल कदम को अंदर लिया। मेजबान टीम के स्थानापन्न फारुख और रहमान ने 70वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया परंतु रहमान का पर रहमान का प्रयास क्रॉसबार के ऊपर से चला गया।

---------------------

मेहमान कप्तान ओग्बेचे के पास 77वें में अपनी टीम को आगे करने का सुनहरा मौका था लेकिन मेमो और टिरी को सफलतापूर्वक छकाने के बाद वह बॉक्स के किनारे से फेडरिको गालेघो को स्क्वाययर देने के प्रयास में गेंद को कनेक्ट नहीं कर सके। अगर गेंद कनेक्ट हो गई होती तो यह जमशेदपुर के लिए भारी पड़ सकता था।

---------------------

ओग्बेचे ने तिरी को किया फाउल

अपनी इस विफलता से गुस्साए ओग्बेचे ने 82वें मिनट में जमशेदपुर के बॉक्स में घुसने के प्रयास में तिरी को गिरा दिया। उनका यह प्रयास फाउल करार दिया गया। वह पीला कार्ड से बच गए। ओग्बेचे ने 89वें मिनट में भी एक अच्छा मूव बनाया लेकिन किस्मत उनके साथ नहीं थी क्योंकि बिकास जायरू ने उन्हें पोस्ट तक नहीं पहुंचने दिया।

chat bot
आपका साथी