अवैध शराब के खिलाफ राजनगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 150 लीटर शराब जब्त Jamshedpur News

यहां सनातन सरदार लोला सरदार सावन सरदार एवं लंगड़ा सरदार अपने घर के पीछे शराब भट्टी स्थापित कर वृहत रूप में महुआ शराब की चुलाई कर रहे थे।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2020 05:36 PM (IST) Updated:Wed, 26 Aug 2020 05:36 PM (IST)
अवैध शराब के खिलाफ राजनगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 150 लीटर शराब जब्त Jamshedpur News
अवैध शराब के खिलाफ राजनगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 150 लीटर शराब जब्त Jamshedpur News

राजनगर (जेएनएन) । राजनगर थाना क्षेत्र में धड़ल्ले से चल रहे अवैध देशी शराब के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। थाना प्रभारी शंभू शरण दास की अगुवाई में अवैध देशी शराब के खिलाफ वुधवार को छापेमारी अभियान चलाया गया। पुलिस ने राजनगर थाना क्षेत्र के जोनबनी गांव में वृहत आकर में बनाए जा रहे महुआ शराब की भट्टी को ध्वस्त कर दिया। यहां सनातन सरदार, लोला सरदार, सावन सरदार एवं लंगड़ा सरदार अपने घर के पीछे शराब भट्टी स्थापित कर वृहत रूप में महुआ शराब की चुलाई कर रहे थे। पुलिस जब छापामारी करने पहुंची तो मौके से चारों आरोपी फरार हो गए। 

दल बल के साथ पहुंची पुलिस ने दारू भट्टी को तहस नहस कर दिया। साथ ही 150 लीटर महुआ शराब को जब्त कर लिया। थाना प्रभारी शम्भू शरण दास ने बताया कि चारों आरोपी सनातन सरदार, लोला सरदार, सावन सरदार एवं लंगड़ा सरदार के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। बहुत जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। थाना प्रभारी शम्भू शरण दास ने कहा कि क्षेत्र में अवैध शराब के खिलाफ लगातार छापामारी अभियान चलाया जाएगा। क्षेत्र में किसी हाल में अवैध धंधा फलने फूलने नहीं दिया जायेगा। 

शराब की बिक्री उड़ीसा के सीमावर्ती इलाके तक फैली है

जोनबनी में अवैध शराब की चुलाई आज से नहीं बल्कि काफी पहले से हो रही थी। पहले पुलिस जान कर भी अनजान बनी हुई थी। ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं करती है।  शायद ऊपर से ज्यादा दवाब के बाद जाकर ही पुलिस ने इस बार यह कर्रवाई की है। बताया जाता है कि जोनबनी में बनने वाली शराब की बिक्री दूर दूर तक होती थी। सीमावर्ती क्षेत्र उड़ीसा के गांवों तक जोनबनी में बनने वाला शराब बिकता था। इसके अलावे चाईबासा मुफसील क्षेत्र के गांव तक यहां से शराब जाता है।

जोनबनी की इस मिनी शराब भट्टी को राजनगर के सोलगाड़िया के रहने वाले एक व्यापारी से गुड़ व महुआ आदि सामग्री उपलब्ध होता है। प्रतिदिन भोर सुबह राजनगर थाना को पार करते हुए वाहन से जोनबनी तक महुआ और गुड़ आदि सामग्री पहुंचाई जाती है। परंतु पुलिस अनजान बनी हुई है। पुलिस को सप्लायर पर भी कार्रवाई करने की जरूरत है। तभी अवैध शराब पर अंकुश लगाया जा सकता है। अन्यथा आज पुलिस ने भट्टी ध्वस्त की है, कल फिर से भट्टी शुरू हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी