जागरण जीनियस अवार्ड जमशेदपुर में 30 को

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : 'जागरण जीनियस अवार्ड' से सम्मानित किए जाएंगे 10वीं व 12वीं के टॉपस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jun 2017 09:32 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jun 2017 09:32 PM (IST)
जागरण जीनियस अवार्ड जमशेदपुर में 30 को
जागरण जीनियस अवार्ड जमशेदपुर में 30 को

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : 'जागरण जीनियस अवार्ड' से सम्मानित किए जाएंगे 10वीं व 12वीं के टॉपर्स। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अवार्ड के लिए इस वर्ष विभिन्न बोर्ड की 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सूचिबद्ध कर लिया गया है। इन टॉपर्स को 'दैनिक जागरण' की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा। जागरण जीनियस अवार्ड समारोह आगामी 29 जून को चाईबासा और 30 जून को जमशेदपुर में होगा। जमशेदपुर इस अवार्ड समारोह का आयोजन सिदगोड़ा स्थित बिरसा मुंडा टाउन हॉल में सुबह 11 बजे से होगा। इस अवार्ड समारोह में सम्मलित होने को इच्छुक विद्यार्थियों का पंजीकरण टॉपर्स लिस्ट के आधार पर किया गया है। अवार्ड समारोह के दौरान सीबीएसई में सबसे अधिक 10 सीजीपीए लाने वाले टॉप फाइव रैंक वाले स्कूलों के छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। टॉप फाइव रैंक में शहर के छह स्कूल शामिल हैं।

सीबीएसई 12वीं में जिला के टॉप टेन छात्रों को सम्मानित किया जाना है। इसमें साइंस, आ‌र्ट्स व कॉमर्स, यानी तीनों संकाय के टॉप टेन छात्रों को सम्मानित किया जाना है।

इसी तरह आइसीएसई में 10वीं में हर स्कूल के टॉप थ्री स्टूडेंट को सम्मानित किया जाएगा। जबकि 12वें के टॉप टेन (जिला टॉपरों) को सम्मानित किया जाएगा।

जैक बोर्ड के जिला स्तर पर 10वीं के टॉप टेन व 12वीं में भी तीनों संकाय के जिला टॉप टेन छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।

इस संबंध में स्कूल या छात्र किसी प्रकार की विशेष जानकारी चाहते हैं तो वे ई-मेल ह्मड्डद्भद्मह्वद्वड्डह्म@द्भद्वस्त्र.द्भड्डद्दह्मड्डठ्ठ.ष्श्रद्व पर संपर्क कर सकते हैं।

--------------

-दैनिक जागरण का यह प्रयास वाकई बहुत शानदार है। राष्ट्रीय स्तर पर इस समारोह का आयोजन हो रहा है। सराहनीय है। इस तरह के आयोजनों से छात्रों का मनोबल बढ़ता है। यह एक शानदार प्रयास है। इसके लिए दैनिक जागरण समूह धन्यवाद का पात्र है। - आरकेपी सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी, पूर्वी सिंहभूम।

----------------

-इस तरह के आयोजनों से स्कूली छात्रों में उत्साह पैदा करेगा। जोश का संचार होगा। सीबीएसई, आइसीएससी, जैक बोर्ड के परीक्षार्थियों का सम्मान एक मंच पर होगा। यह उनके लिए भी एक शानदार अनुभव होगा। -प्रभात कुमार, शिक्षक, जमशेदपुर हाईस्कूल।

--------

chat bot
आपका साथी