24 घंटे में रिकार्ड 124 कोरोना पॉजिटिव मिले, संख्या 1418 हुई

पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना भयावह हो गया है। हर दिन मरीजों का रिकार्ड बन रहा है। रविवार को एक दिन में सर्वाधिक 124 नए मरीज पाए गए हैं। इसमें मात्र 11 की ट्रेवल हिस्ट्री है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 01:32 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 06:16 AM (IST)
24 घंटे में रिकार्ड 124 कोरोना पॉजिटिव मिले, संख्या  1418 हुई
24 घंटे में रिकार्ड 124 कोरोना पॉजिटिव मिले, संख्या 1418 हुई

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना भयावह हो गया है। हर दिन मरीजों का रिकार्ड बन रहा है। रविवार को एक दिन में सर्वाधिक 124 नए मरीज पाए गए हैं। इसमें मात्र 11 की ट्रेवल हिस्ट्री है। बाकी दूसरे संक्रमित मरीजों के संपर्क में आकर पॉजिटिव हुए हैं।

संक्रमित मरीजों में महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर, नर्स सहित 16 कर्मचारी शामिल हैं। साकची स्थित लाइफ लाइन नर्सिंग होम के 10 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। लाइफ लाइन नर्सिंग होम में कुछ दिन पूर्व एक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उसे तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया था। डीटीओ ऑफिस के कर्मचारी के संपर्क में आए करीब एक दर्जन पुलिस के जवान सहित अन्य कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं।

मुसाबनी रैफ कैंप के छह जवान संक्रमित मिले हैं। घाटशिला में एक ही परिवार के छह लोग, मानगो डिमना मूनसिटी में एक ही परिवार के छह लोग व डिमना रोड स्थित बालेश्वर पथ में भी एक परिवार के छह लोग पॉजिटिव मिले हैं। भुइयांडीह टीचर्स कालोनी निवासी एक टाटा स्टील के कर्मचारी पॉजिटिव मिला है। इसके बाद उसके घर को सील कर दिया गया है। पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1418 हो गई है।

------------------------

514 संदिग्धों का लिया गया नमूना पूर्वी सिंहभूम जिले में रविवार को 514 संदिग्धों का नमूना लिया गया। अब तक कुल 35908 का नमूना लिया जा चुका है। इसमें 32123 का रिपोर्ट निगेटिव आई है। बाकी की जांच प्रक्रिया में है। -----------------

25 मरीज स्वस्थ होकर लौटे

टीएमएच व एमजीएम के कोविड वार्ड में भर्ती 25 संक्रमित व्यक्ति के संक्रमण मुक्त होने पर रविवार को छुट्टी दी गई। जिले में अब तक कुल 611 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

----------------

बालेश्वर पथ में लोगों ने किया हंगामा

डिमना रोड के बालेश्वर पथ में पूर्व से ही कंटेनमेंट जोन बना हुआ है। उसी जोन से एक परिवार के छह लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करने पहुंची थी, जिसके बाद लोगों ने हंगामा किया। लोग कंटेनमेंट जोन हटाने की मांग कर रहे थे। साथ ही उनके नमूने लिए जाने पर भी वे लोग सहयोग न करके विरोध कर रहे थे। इसके बाद टीम के सदस्यों ने समझाया तब जाकर कुछ लोग अपना नमूना जांच के लिए दिए।

chat bot
आपका साथी