दुष्‍कर्म व हत्‍या की शिकार नाबालिग के परिजनों से मिले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता Jamshedpur News

पीड़ित परिवार को प्रशासन ने दो लाख का किया आर्थिक सहयोग बंन्ना गुप्ता ने भी 50 हजार रुपए देने की घाेेषणा की।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 27 Jun 2020 03:58 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jun 2020 04:04 PM (IST)
दुष्‍कर्म व हत्‍या की शिकार नाबालिग के परिजनों से मिले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता Jamshedpur News
दुष्‍कर्म व हत्‍या की शिकार नाबालिग के परिजनों से मिले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता Jamshedpur News

सरायकेला (जागरण संवाददाता)।  स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आदित्यपुर में पिछले दिनों नाबालिक के साथ हुए गैंगरेप के बाद हत्या मामले में पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी।

इस दौरान उपायुक्त ए डोड्डे  एसपी मो. अशीर् सहित तमाम पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद रहे। जिला प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को दो लाख का आर्थिक सहयोग दिया गया। बंन्ना गुप्ता ने  ने भी 50 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की।

पुलिसिया कार्रवाई पर जताया संतोष

मंत्री ने पुलिसिया अनुसंधान को सही बताते हुए कहा कि अब तक जो कार्यवाही हुई है उस पर सवाल नहीं उठाया जा सकता हालांकि मंत्री ने दोषियों को सख्त सजा दिलाए जाने के लिए स्पीडी ट्रायल की बात कही। ताकि दोषियों को फांसी के तख्ते पर जल्द से जल्द पहुंचाया जा सके।  मंत्री ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। मंत्री बन्ना गुप्ता ने  अदित्यपुर इलाके में नशे का कारोबार और छोटे-छोटे गैंग जो पिस्तौल और बंदूक की भाषा में बात करते हैं, उन पर जिला प्रशासन को नकेल करने का निर्देश दिया है। (

किसी भी अपराधी को नहीं बख्‍शा जाएगा

मंत्री ने राज्य सरकार और कांग्रेस को ऐसे मामले के प्रति गंभीर बताया, और कहा  कि ऐसे किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।  पिछले 17 जून को आदित्यपुर के सालडीह बस्ती की एक नाबालिग छात्रा रहस्यमय तरीके से गायब हो गई थी। जिसका अर्धनग्न शव आदित्यपुर थाना अंतर्गत हथियाडीह के समीप खरकई नदी से बरामद किया गया था। जिसकी जांच के दौरान पुलिस ने नाबालिक के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि की थी। 

इस मामले में पांच अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। वहीं परिवार का कहना है कि इस मामले में और भी लोग शामिल हैं, जिसकी जांच जारी है। इधर नाबालिग गैंगरेप का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पहले स्थानीय सांसद, उसके बाद भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल और अब खुद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे हैं। ऐसे में अब  देखना यह होगा कि आरोपी को सजा कब तक मिल पाती है। 

मंत्री बन्ना गुप्ता ने एक सवाल के जवाब में झारखंड में कोरोना को लेकर रिकवरी रेट को बेहतर बताया। मंत्री ने कहा कि मृत्यु दर के मामले में हमारा राज्य अन्य राज्यों से बेहतर है। मंत्री ने बताया कि देश भर के 16- 17 राज्यों  की तुलना में झारखंड बेहतर स्थिति में है। वही मंत्री ने कहा कि राज्य में बगैर केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय और राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की अनुमति के किसी भी दवा का प्रयोग करने नहीं दिया जाएगा। मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि कोरोना को लेकर हमारी सरकार गंभीर है और जल्द ही हम इसे हरा पाने में सफल होंगे।

chat bot
आपका साथी