गालूडीह कस्तूरबा आइसोलेशन केंद्र में हंगामा

घाटशिला प्रखंड के गालूडीह कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के आइसोलेशन केंद्र में रखे गए संक्रमितों ने व्यवस्था में घोर लापरवाही और कमी को लेकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 12:36 AM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 05:09 AM (IST)
गालूडीह कस्तूरबा आइसोलेशन केंद्र में हंगामा
गालूडीह कस्तूरबा आइसोलेशन केंद्र में हंगामा

संसू, गालूडीह : घाटशिला प्रखंड के गालूडीह कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के आइसोलेशन केंद्र में रखे गए संक्रमितों ने व्यवस्था में घोर लापरवाही और कमी को लेकर हंगामा किया। केंद्र में बहरागोड़ा एवं घाटशिला प्रखंड के 25 पॉजिटिव संक्रमितों को रखा गया है। जिसमें महिला, पुरुष समेत तीन वर्षीय बच्ची भी है। आरोप है कि परिसर में कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। सुबह थोड़ी मुड़ी और चना दिया जा रहा, दोपहर के समय खाना तक नहीं दिया जाता। चिकित्सक गर्म पानी पीने को कहा पर पानी की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में रहना मुश्किल है। लोगों ने बताया कि मंगलवार को दो संक्रमित रहने को आए थे पर कुछ ही देर में यहां से भाग गए। हंगामा की जानकारी पर गालूडीह थाना पुलिस अधिकारी संतोष सेन केंद्र पहुंच कर लोगों को समझाते हुए कहा कि मामले की जानकारी वरीय अधिकारी को दे कर व्यवस्था में सुधार किया जाएगा। पुलिस के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए।

--------------

डुमरिया में मिला 13 पॉजिटिव, कई दुकान सील

संसू, डुमरिया : स्वास्थ्य विभाग ने डुमरिया के दुर्गा मंडप परिसर मे रैपिड एंटीजेन टेस्ट के जरिए कोरोना का जांच किया गया। जिसमें 80 लोगों का सैंपल लिया गया। जांच के दौरान 13 लोग कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। बुधवार तक केवल डुमरिया मे 39 लोग संक्रमित पाए गए हैं। सभी को होम आईसोलेशन मे भेजा गया है। सोमवार एवं मंगलवार को जिन दुकानदारों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है। प्रशासन ने उन सभी का दुकानों को सैनिटाइज कर सील कर दिया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डॉ दूर्गा चरण मुर्मू ने बताया कि डुमरिया मे जिस रफ्तार से संक्रमण फैला है। यह चितनीय विषय है। इसके बावजूद लोग जांच के लिए अपेक्षा के अनुरूप आगे नहीं आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी