टाटा स्टील की कैंटीन में बढ़ेंगे खाने के दाम, डेढ गुना हो सकता महंगा Jamshedpur News

Tata Steel canteen. टाटा स्‍टील की कैंटीन में खाने के दाम बढ़ाने की तैयारी है। कर्मचारियों को पांच की जगह अब आठ रुपये अदा करना पड़ सकता है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 07 Nov 2019 11:57 AM (IST) Updated:Thu, 07 Nov 2019 11:57 AM (IST)
टाटा स्टील की कैंटीन में बढ़ेंगे खाने के दाम, डेढ गुना हो सकता महंगा Jamshedpur News
टाटा स्टील की कैंटीन में बढ़ेंगे खाने के दाम, डेढ गुना हो सकता महंगा Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं।  टाटा स्टील में ग्रेड रिवीजन के बाद कैंटीन में मिलने वाले सभी नाश्ता, खाना व चाय के मूल्य में बढ़ोत्तरी होगी। सूत्रों की माने तो कंपनी प्रबंधन ने इसके लिए प्रस्ताव बनाकर टाटा वर्कर्स यूनियन नेतृत्व और सेंट्रल कैंटीन मैनेजमेंट कमेटी (सीसीएमसी) को मौखिक रूप से जानकारी दे दी है।

टाटा स्टील में संचालित सभी कैंटीनों में कर्मचारियों को सब्सिडी दर पर सुबह-शाम चाय, नाश्ता सहित दोपहर व रात को भोजन मिलता है। कंपनी प्रबंधन का तर्क है कि ग्रेड रिवीजन होने के बाद कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोत्तरी हुई है। इसलिए कैंटीन में मिलने वाले उत्पादों की दर में भी बढ़ोत्तरी की जाए। वैसे भी हर ग्रेड रिवीजन के बाद कंपनी प्रबंधन कैंटीन में मिलने वाले सामानों की कीमत को रिवाइज्ड करती है। कंपनी प्रबंधन और सेंट्रल कैंटीन मैनेजमेंट कमेटी (सीसीएमसी) के बीच 22 नवंबर को इस संबंध में बैठक होने वाली है। चर्चा है कि खाने की कीमत साढ़े पांच रुपये से बढ़कर आठ रुपये तक हो सकते हैं। हालांकि इस मामले में यूनियन अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने कुछ भी आधिकारिक रूप से कहने से इंकार किया। कहा कि ग्रेड रिवीजन के बाद कैंटीन के मिलने वाले सामानों के दाम बढ़ते ही हैं।

वर्तमान में कैंटीन में मिलने वाले खाने की कीमत खाना : 5.50 रुपये जलेबी : 2 रुपये (प्रति पीस) लड्डू : 2 रुपये (प्रति पीस) बुंदिया : 2 रुपये (प्रति प्लेट) सेव : 2.50 रुपये (प्रति प्लेट) मिक्चर : 2.50 रुपये (प्रति प्लेट) इडली : एक रुपये (प्रति पीस) निमकी : 2.50 रुपये (प्रति पीस) चार पूड़ी-सब्जी : तीन रुपये सांभर बड़ा : 3 रुपये (प्रति पीस) पकौड़ी : 2.50 रुपये (प्रति प्लेट) स्वीट बन : 2 रुपये (प्रति पीस) आलू चॉप : 2 रुपये (प्रति पीस) चाय : एक रुपये 

chat bot
आपका साथी