Jamshedpur : बेटे के मुंह में डाली गिट्टी, गला दबाकर कर दी हत्या

Murder. चॉकलेट खिलाने के लिए पुत्र को ले गया और मुंह में गिट्टी डालने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद झूठी कहानी गढ़ी कि गले में गिट्टी फंसने से पुत्र की मौत हो गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 12 Apr 2019 11:03 AM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 11:03 AM (IST)
Jamshedpur : बेटे के मुंह में डाली गिट्टी, गला दबाकर कर दी हत्या
Jamshedpur : बेटे के मुंह में डाली गिट्टी, गला दबाकर कर दी हत्या

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। गले में गिट्टी फंस जाने से बेटे की मौत की कहानी गढ़नेवाले सुंदरनगर थाना के एएसआइ पुत्र की बात झूठी निकली। एएसआइ के आरोपित पुत्र यश दास ने ही बेटे के मुंह में पहले गिट्टी डाला और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस गिरफ्त में आने के बाद सिरफिरे आरोपित ने स्वीकार किया है कि बुधवार चॉकलेट खिलाने के लिए पुत्र को ले गया और मुंह में गिट्टी डालने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद झूठी कहानी गढ़ी कि गले में गिट्टी फंसने से पुत्र की मौत हो गई। सुंदरनगर थाना अंतर्गत दुर्गापूजा मैदान के पास रहने वाले सुंदरनगर थाने के एएसआइ सूर्यदेव दास के पुत्र यश दास उर्फ नवीन कुमार को उसकी पत्नी रंजू देवी के बयान के आधार पर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पूछताछ में यशदास ने स्वीकार कर लिया कि अपने पुत्र की हत्या उसी ने की है। एसएसपी के आदेश के बाद हरकत में आई सुंदरनगर पुलिस ने आरोपित यश दास को बुधवार की रात 12 बजे हिरासत में ले लिया था।

विकलांग के साथ ही डिप्रेशन में था आरोपित : एसएसपी

एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि पुत्र के हत्या के आरोप में गिरफ्तार आरोपित विकलांग तो था ही, वह डिप्रेशन में रहता था। पूछने पर उसने बताया है कि माता-पिता उसे नहीं, बल्कि अपने पोते से प्यार करते थे। यह बात उसके दिमाग में बैठ गयी थी। इसी वजह से अपने पुत्र की हत्या कर दी। एसएसपी ने बताया कि डिप्रेशन में रहने के कारण उसने इस तरह की जघन्य अपराध कर बैठा।

हो रही कई तरह की चर्चा, पहले भी दो पुत्रों की कर चुका हत्या

इस बात की चर्चा हो रही है कि आरोपित यश दास ने जिसकी हत्या की वह उसका तीसरा पुत्र था। इसके पूर्व वह दो पुत्रों को मौत के घाट उतार चुका है। यह भी बात कही गई कि दूसरे पुत्र की हत्या के बाद उसने अपने पिता को मारने की भी कोशिश की थी। यह भी बात कही जा रही है कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह था। उसके चरित्र को लेकर अक्सर उसे बुरा-भला कहता रहता था। जब उसने तीसरे पुत्र की हत्या की तो प}ी रेणु देवी से रहा नहीं गया। उसने अपने पुलिस अवर निरीक्षक ससुर के साथ ही पुलिस को सूचना दे दी। सुंदरनगर पुलिस ने पहले इस मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की लेकिन एसएसपी के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाई।

मां हो रही बार-बार बेहोश

अपने पुत्र की मौत के सदमे से आरोपित की पत्‍नी रेणु देवी बार-बार बेहोश हो जा रही हैं। वह गर्भवती भी है। जेल भेजे गए यश दास की मां का दो दिन पूर्व ही कदमा स्थित वीणापाणी नर्सिग होम में ऑपरेशन हुआ है। वह अब भी अस्पताल में भर्ती है। घर में कोई और सदस्य नहीं रहने के कारण पत्नी को सहारा देने के लिए थानेदार ने दो महिला होमगार्ड को भेजा है। होश में आने पर रेणु देवी ने कहा कि किसी भी कीमत पर पति को जेल भेजा जाए।

एसएसपी ने कब्र से शव निकलवा कराया पोस्टमार्टम

सुंदरनगर थाने के एएसआइ पुत्र यश दास की घिनौनी हरकत की सूचना मिलने के बावजूद पुलिस ने मामले को रफादफा करने का प्रयास किया। एसएसपी अनूप बिरथरे के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज किया गया और उनके आदेश पर शव को कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया। विकलांग पुत्र यश दास उर्फ नवीन कुमार के खिलाफ उसके पिता सूर्यदेव दास के बयान पर मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने आरोपित को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पुलिस को बरगलाने की पूरी कोशिश

पुत्र प्रियांशु के हत्यारे पिता यश दास उर्फ नवीन कुमार ने पहले पुलिस को बरगलाने का प्रयास करते हुए कहा कि उसके ने पुत्र गिट्टी खा लिया जो उसके गले में फंस गया। इसी से उसकी मौत हो गयी। पुलिस को उसकी बातों पर विश्वास नहीं हुआ। पूछताछ के दौरान दबाव बढ़ने पर आरोपित ने कहा कि मुङो छोड़ दें, माता-पिता से माफी मांग लूंगा। पुलिस ने सच बताने पर छोड़ देने की बात कही तो उसने पूरा सच उगल दिया। आरोपित ने बताया कि वह अपने पुत्र को बुधवार की सुबह दस बजे चॉकलेट खिलाने के बहाने घसियाडीह पंचायत भवन ले गया। वहां उसके मुंह में गिट्टी डाली, उसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद साढ़े चार बजे थाने के पास आकर नाटक करने लगा कि गले में गिट्टी फंसने से बेटे की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी