टाटा मोटर्स के ब्लॉक क्लोजर में भी सैकड़ों कर्मचारियों ने किया काम

टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में 19 से 22 तक ब्लॉक क्लोजर है, बावजूद इसके कंपनी के कई विभागों में चारों दिन काम होगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 21 Dec 2018 01:18 PM (IST) Updated:Fri, 21 Dec 2018 01:18 PM (IST)
टाटा मोटर्स के ब्लॉक क्लोजर में भी सैकड़ों कर्मचारियों ने किया काम
टाटा मोटर्स के ब्लॉक क्लोजर में भी सैकड़ों कर्मचारियों ने किया काम

जमशेदपुर [अरविंद श्रीवास्तव]। टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में 19 से 22 तक ब्लॉक क्लोजर है, बावजूद इसके कंपनी के कई विभागों में चारों दिन काम होगा। गुरुवार को टाटा मोटर्स के फाइनल रेस्टीफिकेशन, डिस्पैच, व्हीकल स्टोर आदि खुले रहे। वहीं इमरमेंजी विभाग के कर्मचारी भी अपनी-अपनी ड्यूटी पर तैनात रहे।

जानकारी के मुताबिक इस क्लोजर में भी 700 से ज्यादा कर्मचारी अपने-अपने काम में लगे रहेंगे। कंपनी के टाटा मोटर्स अस्पताल के डाक्टर, कर्मचारी, नर्स, प्रशिक्षु, नगर प्रशासन के कर्मचारी, सुरक्षा कर्मी, फायर, वाटर ट्रीटमेंट विभाग के कर्मचारी आदि कार्य कर ही रहे हैं। इसके अलावे कंपनी के जनरल आफिस में भी कुछ अधिकारी व कर्मचारी आवश्यक कार्यो को निपटाने में लगे रहे। सर्कुलर में जरुरत के मुताबिक कर्मचारियों को बुलाने का निर्देश भी है। कंपनी को आर्डर बढ़ने पर फिर से सुचारू व व्यवस्थित तरीके से कामकाज पटरी पर लौट आएगी।

हो रहे मेंटेनेंस कार्य

कंपनी बंदी में कई विभागों का मेंटेंनेस कार्य किया जा रहा है। कंपनी के सीटीआर, फ्रेम शॉप, एचवीटीएल, इआरसी आदि विभागों का वार्षिक रख-रखाव में सुधार किया जा रहा है।

270 चेसिसों की हुई बुकिंग 

टाटा मोटर्स के फाइनल रेस्टीफिकेशन, डिस्पैच, व्हीकल स्टोर आदि विभागों में काम हुआ। टीटीसीए (टेल्को ट्रांसपोर्ट कान्वाई एसोसिएशन) भी प्रत्येक दिनों की भांति गुरुवार को अपना काम निपटाने में लगा रहा, यहां कल भी इसी तरह काम होगा। गुरुवार को जहां 270 चेसिसों की बुकिंग हुई, वहीं कल शुक्रवार को 200 गाड़ियां डिस्पैच होने की संभावना है।

ऑडर कम होने से हुई बंदी

चालू माह में कम ऑडर होने की वजह से ही कंपनी को ब्लॉक-क्लोजर करना पड़ा। पिछले माह से बहुत कम ऑडर मिलने की वजह से कंपनी में ब्लॉक-क्लोजर करना पड़ा। पहले अस्थायी, टीएमएसटी व ठेका कर्मियों को काम से बैठाने के बावजूद भी जब बात नहीं बनी तो क्लोजर दिया गया। ब्लॉक-क्लोजर का सामंजस्य प्रबंधन व कर्मचारी दोनों मिलकर करते हैं। इसमें कर्मचारियों का आधा दिन का अवकाश सम्मिलित होता है।

chat bot
आपका साथी