छोटू बच्चा के साथ आसिफ व शहनवाज बना रहे थे गैंग

आजादनगर पुलिस ने पिस्टल, गोली व चाकू के साथ गिरफ्तार मो. आसिफ व मो. शहनवाज को शनिवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि पुलिस के पेट्रोलिंग वाहन देखते ही चेपापुल के पास से आरोपित भागने लगे। बाइक पर सवार तीन युवकों में से एक भागने में कामयाब हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 08:43 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 08:43 PM (IST)
छोटू बच्चा के साथ आसिफ व शहनवाज बना रहे थे गैंग
छोटू बच्चा के साथ आसिफ व शहनवाज बना रहे थे गैंग

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आजादनगर पुलिस ने पिस्टल, गोली व चाकू के साथ गिरफ्तार मो. आसिफ व मो. शहनवाज को शनिवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि पुलिस के पेट्रोलिंग वाहन देखते ही चेपापुल के पास से आरोपित भागने लगे। बाइक पर सवार तीन युवकों में से एक भागने में कामयाब हो गया। जबकि दो युवक को पुलिस ने पकड़ लिया। युवकों के पास से एक विदेशी पिस्टल, गोली, एक चाकू, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड के अलावा एक मोटरसाइकिल बरामद की गई। गिरफ्तार दोनों युवक छोटू बच्चा गिरोह के सदस्य हैं। पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार दोनों युवक दो दिन पूर्व एक व्यापारी को रंगदारी के लिए फोन पर धमकी दिए थे। जिसकी जानकारी व्यापारी ने पुलिस को नहीं दी थी। सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक से पूछताछ की गई तो पता चला कि उन्हें कपाली निवासी किसी व्यक्ति ने पिस्टल उपलब्ध कराई थी। शहनवाज के खिलाफ आजादनगर थाना में मारपीट का मामला दर्ज था। इस मामले में वह फरार था।

-------

जेल में बंद शिबू बच्चा के खिलाफ खड़ा कर रहे थे गैंग

सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश पिछले दिनों मेडिकल दुकानदार से रंगदारी मांगने के लिए फाय¨रग करने का आरोपित शिबू बच्चा गैंग के खिलाफ आसिफ व शहनवाज काम कर रहे थे। अपना वर्चस्व कायम करने व शिबू बच्चा गिरोह को चुनौती देने के लिए दुकानदारों से रंगदारी मांगने का काम शुरू किए थे। पूछताछ में आरोपितों ने यह भी बताया कि दीपावली से छठ तक जुआ होता है। जुए के अड्डे पर पिस्टल का भय दिखाकर पैसा लूटने का प्लान बना था। गुरुवार की रात में भी आरोपित ओल्ड पुरुलिया रोड में चल रहे एक जुआ अड्डा पर पहुंचे थे, लेकिन वहां इनका प्रयास सफल नहीं हुआ।

------

आसिफ ने थाने में हाथ काटने की कोशिश की

जेल भेजे जाने से पूर्व आरोपित आसिफ ने थाना परिसर में अपना हाथ को कांच पर मार दिया। इससे उसके हाथ में हल्की चोट लगी। उसे बचाने के क्रम में एक पुलिसकर्मी को भी चोट लग गयी। आजादनगर थाना प्रभारी अंजनी तिवारी ने बताया कि आरोपित जेल के बजाय अस्पताल जाने के लिए हाथ को काटने की कोशिश की।

chat bot
आपका साथी