टाटा स्टील में खुली रहेगी कैंटीन, कर्मचारियों के टिफ‍िन लाने की हिदायत Jamshedpur News

Coronvirus Effect. कोराना को देखते हुए टाटा स्टील में पूर्व की तरह कैंटीन खुली रहेगी लेकिन प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर सभी कर्मचारियों को अपना टिफिन साथ लाने की हिदायत दी हैा

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 26 Mar 2020 07:53 AM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2020 07:53 AM (IST)
टाटा स्टील में खुली रहेगी कैंटीन, कर्मचारियों के टिफ‍िन लाने की हिदायत Jamshedpur News
टाटा स्टील में खुली रहेगी कैंटीन, कर्मचारियों के टिफ‍िन लाने की हिदायत Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। Coronvirus Effect कोराना को देखते हुए   टाटा स्टील में पूर्व की तरह कैंटीन खुली रहेगी लेकिन कंपनी प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर सभी कर्मचारियों को अपना टिफिन साथ लाने की हिदायत दी है।टाटा स्टील में स्थायी व अस्थायी कर्मचारियों के लिए 12 बड़े कैंटीन व 45 ट्रॉली प्वाइंट है।

यहां हर दिन सामान्य दिनों में 12 हजार से ज्यादा कर्मचारी खाना खाते हैं। लेकिन आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों के कारण कैंटीन में आने वालों की संख्या कम हो गई है। कैंटीन में नाश्ता व खाना तैयार करने के लिए कई कर्मचारी कार्यरत हैं लेकिन भविष्य में लॉक डाउन के कारण इन्हें ड्यूटी आने को मिलेगा या नहीं।कैंटीन सामान्य दिनों की तरह चल पाएगा या नहीं। जो वेंडर खाद्य सामग्री की सप्लाई करते है, वह सामान्य रहेगा या नहीं, इस पर संशय बरकरार है। ऐसे में कंपनी प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर कर्मचारियों को अपना खाना साथ लाने की हिदायत दी है ताकि किसी भी आपात स्थिति में कर्मचारी खाना खा सके। मंगलवार को यह अफवाह उड़ी थी कि बुधवार से कैंटीन बंद हो जाएगा। लेकिन विभागीय अधिकारियों ने बैठक कर कैंटीन सेवा को अनवरत जारी रखने का फैसला लिया है।

हर कर्मचारी की हो रही है थर्मल स्कैनर से जांच

टाटा स्टील में वैसे कर्मचारी जो आवश्यक सेवाओं के लिए ड्यूटी पर आ रहे हैं उनकी हर दिन थर्मल स्कैनर से जांच की जा रही है। वहीं, कंपनी प्रबंधन ने भी सभी विभागीय चीफ, हेड व वेंडर एजेंसी को निर्देश दिया है कि किसी भी सर्दी, बुखार या जुकाम है, उन्हें ड्यूटी पर नहीं बुलाया जाए।

एक-एक मीटर का रखा जा रहा है फासला

टाटा स्टील प्रबंधन ने अपने कैंटीन परिसर में सोशल डिसटेंस बरकरार रखने के लिए एक-एक मीटर की दूरी पर लाल-लाल निशान लगाए हुए है ताकि खाना लेते समय भीड़ नहीं हो। कर्मचारी एक-दूसरे से सट न सके। वहीं, नाश्ता व खाने के वितरण के बाद सभी कर्मचारियों व पूरे परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है।

मेंटनेंस वर्क बंद

टाटा स्टील में इस्पात निर्माण, जो आवश्यक सेवाओं के तहत आता है। उसके लिए ब्लास्ट फर्नेस, कोक प्लांट, हॉट स्ट्रीप मिल, लाइम प्लांट सहित सभी विभाग में कर्मचारी कार्यरत है। लेकिन कोरोना वायरस के देखते हुए जिला प्रशासन ने कम से कम कर्मचारियों से काम लेने की हिदायत कंपनी प्रबंधन को दी है। ऐसे में प्रबंधन ने मेंटनेंस वर्क को फिलहाल बंद कर दिया है।

chat bot
आपका साथी