Coronavirus टेल्को के डीलर्स हॉस्टल में बनेगा क्वारंटाइन सेंटर Jamshedpur News

टाटा मोटर्स कोरोना से निपटने की तैयारी में जुट गया है। प्लांट से लेकर अस्पताल तक सभी जगह इस संक्रमण को मात देने की तैयारी है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 24 Mar 2020 10:31 PM (IST) Updated:Tue, 24 Mar 2020 10:31 PM (IST)
Coronavirus टेल्को के डीलर्स हॉस्टल में बनेगा क्वारंटाइन सेंटर Jamshedpur News
Coronavirus टेल्को के डीलर्स हॉस्टल में बनेगा क्वारंटाइन सेंटर Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटा मोटर्स कोरोना से निपटने की तैयारी में जुट गया है। प्लांट से लेकर अस्पताल तक सभी जगह इस संक्रमण को मात देने की तैयारी है। कंपनी प्रबंधन टेल्को के जीटी हॉस्टल को खाली कराने का काम शुरू किया है। हॉस्टल में 150 लोगों की रहने की व्यवस्था है वहां रहने वाले कर्मियों को पी टाइप क्वार्टर में भेजा जा रहा है। वहीं डीलर्स हॉस्टल को आने वाले दिनों में भी क्वारंटाइन सेंटर बनाया जाएगा। 

यहां वैसे संदिग्ध व्यक्ति जिन्हें यह संदेह है कि वे वैसे लोगों के संपर्क में रहे हैं जो कोरोना के संदिग्ध मरीज थे, उनमें कोरोना के लक्षण पाये जाने की आशंका है तो वे अपने परिवार से अलग क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिनों तक रह सकेंगे।  जांच में कोई व्यक्ति ऐसा पाया जाता है जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण की संभावना हैं तो उन्हें भी क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिनों तक परीक्षण के लिए रखा जायेगा । फिलहाल परिवार कल्याण समिति में 20 बेड का आइसोलेशन व नेपाल बिल्डिंग में 30 बेड का क्वारंटाइन बनकर तैयार है।

टाटा मोटर्स अस्पताल गेट पर मशीन से जांच

मंगलवार से टाटा मोटर्स अस्पताल गेट पर पूछताछ व पूरी प्रक्रिया करने के बाद ही मरीजों को अंदर जाने दिया जा रहा है।जरुरी रहने पर मरीज के सर पर मशीन से जांच की जा रही है। अस्पताल में प्रवेश पर काफी एहतियात बरती जा रही है ताकि कोई कोरोना से संक्रमित मरीज बगैर जांच कराये अस्पताल में प्रवेश न कर पाये।

ओपीडी की लाइन में अनावश्यक भीड़ को कम करने के लिए प्रबंधन की ओर से यह आदेश जारी किया गया है कि रेगुलर चेकअप के मरीजों को केवल मोबाइल से गोलघर में फोन कर अपना टिकट नंबर नोट करा दें। किसी व्यक्ति पर संदेह होने या स्वयं में कोरोना का लक्षण दिखने पर तत्काल कंपनी की ओर से जारी हॉट लाइन नंबर, सिक्योरिटी ऑफिस से संपर्क करने को कहा गया है। 

chat bot
आपका साथी