ट्रक चालक ने 15 किमी के लिए वसूला 1500 रुपये भाड़ा

लॉकडाउन में यहां-वहां फंसे लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने में भी लोग सक्रिय हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Mar 2020 12:31 AM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 06:17 AM (IST)
ट्रक चालक ने 15 किमी के लिए वसूला 1500 रुपये भाड़ा
ट्रक चालक ने 15 किमी के लिए वसूला 1500 रुपये भाड़ा

संवाद सूत्र, गालूडीह : लॉकडाउन में यहां-वहां फंसे लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने में भी लोग सक्रिय हो गए हैं। सोमवार को ऐसा ही एक मामला राष्ट्रीय राजमार्ग में सामने आया। ओडिशा के जाजपुर में टाटा कंपनी में बतौर ठेका श्रमिक कार्यरत 92 मजदूर पैदल ही अपने गांव झारखंड के गढ़वा व पलामू के लिए निकले थे। रास्ते में धालभूमगढ़ के समीप खाली वाहन देखकर ये लोग उसमें सवार हो गए। लेकिन चालक ने गालूडीह के खड़ियाकॉलोनी में ही आगे जाने में असमर्थता जताते सभी को गाड़ी उतार दिया। खास बात यह कि ट्रक चालक ने इन सभी श्रमिकों से भाड़ा के एवज में 15 सौ रुपये वसूल किए। वहीं एकसाथ 92 मजदूर को सड़क पर देख कर स्थानीय ग्रामीणों ने थाना प्रभारी प्रभात कुमार व अंचलाधिकारी रिकु कुमार को फोन घुमा दिया। सूचना मिलने पर दोनों अधिकारियों ने वहां पहुंचकर सभी के लिए नाश्ता व भोजन का प्रबंध करते हुए उनकी शिकायत पर ट्रक चालक को डपटकर 600 रुपये भाड़ा काटकर पैसा वापस कराया। इसके बाद सभी मजदूरों को महुलिया उच्च विद्यालय परिसर में क्वारंटाइन में ठहराया गया है। पंचायत सचिव नीलकमल सेनापति को देखरेख की जिम्मेदारी दी गई है।

ओडिशा से पैदल गालूडीह पहुंचे उप्र के 22 लोग

ओडिशा के खुर्दारोड में फेरी करने वाले उत्तर प्रदेश के इस्लाम नगर के 22 मजदूर सोमवार को गालूडीह पहुंचे। यहां लोगों द्वारा पूछताछ किए जाने पर ये सभी जंगल में जाकर छिप गए। इसकी जानकारी होने पर राधाकृष्ण मिलनकुंज समिति के श्रष्टिधर महतो, निरंजन महतो, हरिपद सिंह, प्रधान तुलसी महतो ने मजदूरों के पास जाकर उन्हें विश्वास में लिया और सभी को भोजन उपलब्ध कराया। सूचना पाकर सीओ रिंकू कुमार भी अधिकारियों के साथ मजदूरों से मिले तथा घर तक भिजवाने का आश्वासन दिया।

बहरागोड़ा में फंसे उप्र के 12 व ओडिशा के दो युवक

लॉकडाउन में फंसे 19 लोगों को बहरागोड़ा प्लस टू हाईस्कूल में ठहराया गया है। इनमें साहेबगंज के 5, यूपी के 12, ओडिशा के सुंदरगढ़ के 2 युवक शामिल हैं। हालांकि यूपी के कुछ युवकों ने भागने की कोशिश की जिन्हें पुलिस ने पकड़कर दोबारा केंद्र में पहुंचा दिया। थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार के बताया कि प्रशासन की ओर से इन सबके लिए भोजन, पानी आदि की व्यवस्था की गई है। स्कूल के आदेशपाल और चौकीदार को इनकी निगरानी में लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी