आठ महीने के बाद चालू हुआ जुबिली पार्क का चिल्ड्रेंस कॉर्नर

जुबिली पार्क व पिकनिक स्पॉट में 25 से लें सकेंगे साइक्लिंग का मजा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Oct 2018 09:36 PM (IST) Updated:Fri, 12 Oct 2018 09:36 PM (IST)
आठ महीने के बाद चालू हुआ जुबिली पार्क का चिल्ड्रेंस कॉर्नर
आठ महीने के बाद चालू हुआ जुबिली पार्क का चिल्ड्रेंस कॉर्नर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लगभग आठ महीने बंद रहने के बाद नई साज-सज्जा के साथ जुबिली पार्क का चिल्ड्रेंस कॉर्नर शुक्रवार को शुरू हो गया। आकर्षक न्यू मल्टी गेम स्टेशन के साथ इसकी शुरुआत की गई। इस गेम की खासियत यह है कि इसमें स्लाइड्स, रोप क्लाइंबर, टनेल, क्लाइंबर की सुविधा एक साथ है। झारखंड का इकलौता पार्क है जहा यह सुविधा होगी। नवीनीकृत चिल्ड्रेंस कॉर्नर का उद्घाटन टाटा स्टील कारपोरेट सर्विसेज के वाइस प्रेसीडेंट सुनील भास्करन व सिटी एसपी प्रभात कुमार ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से किया।

--

पिकनिक स्पॉट व जुबिली पार्क में साइक्लिंग 25 से

साकची बारा क्लब के पास बने पिकनिक स्पॉट व जुबिली पार्क में साइक्लिंग सुविधा की शुरुआत भी 25 अक्टूबर से पहले कर दी जाएगी। चिल्ड्रन कार्नर हर दिन सुबह पाच से नौ बजे तक तथा शाम में तीन से सात बजे तक खुला रहेगा। वहीं शनिवार व रविवार को स्केटिंग का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। पार्क के पुन: उद्घाटन के बाद सुनील भास्करन ने कहा कि जमशेदपुर आकर्षक शहर है। जमशेदपुर फेस्ट, कार्निवाल, जैम एट स्ट्रीट, जमशेदपुर फुटबाल क्लब, आइएसएल मैच की वजह से शहर को हैप्पी सिटी भी कहा जाता है।

--

भविष्य में बढ़ेंगी और सुविधाएं

शहर की बढ़ती सुविधा की कड़ी में ही पार्क के अपग्रेडेशन हुआ है। भविष्य में और सुविधाएं भी बढे़ंगी। सिटी एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि जुस्को शहर की सुंदरता के साथ इसे देश के बेहतर शहर बनाने के लिए प्रयासरत है। सुविधा शुरू करने के साथ उसे मेंटेन रखने की जिम्मेदारी भी बखूबी निभाई जाती है। उन्होंने कहा कि पार्क में पुलिस बल की तैनाती रहती हैं लेकिन पार्क के खुलने के समय तक गश्ती दल विशेष नजर रखेगी क्योंकि यह सुविधा बच्चों के लिए है। बड़े इसका उपयोग नहीं करें, इसकी निगरानी की जाएगी। मौके पर टाटा स्टील के ऋतु राज सिन्हा, जुस्को के कैप्टन धनंजय मिश्रा समेत अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे।

---------

पार्क में यह है सुविधा

1. मल्टी गेम प्ले स्टेशन

2. 6 तरह के फ्री स्टैंडिंग स्पिंग्स

3. सात प्लेग्राउंड स्लाइड्स विभिन्न आकार के

4. एक मेरी गो राउंड

5. तीन स्टील क्लाइंबर सेट

6. दो सी-सॉ स्विंग्स

7. रोलर स्केटिंग रिंग पार्क के चारों तरफ

8. लर्निंग कार्नर फोर चिल्ड्रन

--------

चिल्ड्रन कार्नर शुरू होने के बाद अब 25 अक्टूबर तक पिकनिक स्पाट की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। जुबिली पार्क के अंदर साइक्लिंग की सुविधा भी शुरू होने जा रही है। शहरवासियों से अपील है कि वे इसका उपयोग ऑनरशिप की तरह करें।

- कैप्टन धनंजय मिश्रा, सीनियर जीएस (जेटीओ)

chat bot
आपका साथी