गालूडीह के वाटरपार्क में दो माह से लेकर तीन वर्ष तक के बच्चों का हो रहा प्रवेश

वैश्विक महामारी में जागरुकता ही बचाव का नारा दिया गया है। बावजूद इसके कुछ स्थानों पर कोविड़ नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रहीं है। गालूडीह क्षेत्र के बड़बिल गांव में बिरसा फन सिटी वाटर पार्क एंड रिसोर्ट में सरकारी गाइडलाइंस की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रहीं है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 08:48 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 08:48 AM (IST)
गालूडीह के वाटरपार्क में दो माह से लेकर तीन वर्ष तक के बच्चों का हो रहा प्रवेश
गालूडीह वाटर पार्क में अपनी गोद में दो माह के एक बच्चे को लेकर अपने परिवार को निहारता एक अभिभावक

जमशेदपुर (जागरण संवादददाता)। बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासनिक महकमा लगातार अभियान चला कर लोगों को जागरूक कर रहा है। ऐसे में कई लोग जो नियमों की अनदेखी कर बगैर मास्क पहने व कोविड़ नियमों का पालन नहीं कर रहे तो उनपर कार्रवाई हो रहीं है। जुर्माना तक वसूला जा रहा है। वैश्विक महामारी में जागरुकता ही बचाव का नारा दिया गया है। बावजूद इसके कुछ स्थानों पर कोविड़ नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रहीं है, और इस दिशा में प्रशाासन मौन है। गालूडीह क्षेत्र के बड़बिल गांव में पिछले 15 मार्च से संचालित बिरसा फन सिटी वाटर पार्क एंड रिसोर्ट में सरकारी गाइडलाइंस की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रहीं है। जिसकी सोशल मीडिया में भी जमकर आलोचना हो रहीं है। पार्क में स्थानीय लोगों के बजाय बाहरी क्षेत्र रांची, चाईबासा, चांडिल, जमशेदपुर व पश्चिम बंगाल के वांदवान, कुचिया से हजारों की संख्या में लोग वाटर पार्क का आनंद लेने पहुंच रहें है। बगैर रोकटोक के छोटे बच्चें भी अभिभावकों के साथ भीड़ का हिस्सा बन रहे है, ऐसे में संक्रमण बढ़ने की प्रबल संभावना दिखाई दे रहीं है। दो माह से लेकर तीन वर्ष तक के बच्चों को अभिभावक लेकर इस पार्क के अंदर घुस जा रहे हैं। शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा। बगैर मास्क के लोग आसानी से पार्क में प्रवेश कर रहे है। स्थानीय लोग भी भीड़ से सहमे हुए है। समय रहते अगर प्रशासनिक अधिकारी इस मामले पर संज्ञान नही लेते है तो आने वाले समय में प्रशासन के लिए संक्रमण रोकना चुनौती भरा कदम होगा।

---------------------

क्या कहा जिम्मेदारों ने

-उम्र के तहत पार्क में प्रवेश नही कराया जा रहा, बल्कि तीन फीट ऊंचाई के कोई भी प्रवेश कर सकते। प्रवेश के दौरान थर्मल स्कैन लोगों का किया जा रहा। पार्क में मास्क पहन कर लुफ्त नही उठाया जा सकता। पानी को फिल्टर किया जाता है। - सुप्रिया पीयूष, संचालिका, बिरसा वाटर पार्क।

---------------------------------

-बड़बिल गांव में संचालित बिरसा वाटर पार्क का मामला संज्ञान में आया है, हर हाल में गाइडलाइंस का पालन पार्क प्रबंधक को करना होगा। जांच कर विधिसम्मत कार्रवाई किया जाएगा। - सत्यवीर रजक, एसडीओ, घाटशिला।

chat bot
आपका साथी