पति की हत्या कर पत्नी से बोला, बहुत हल्ला करता था इसलिए सुला दिया

दोस्त की हत्या के बाद आरोपियों ने उसकी पत्नी से कहा कि वह शराब पीकर हल्ला कर रहा था, इसलिए उसे सुला दिया।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 06 Oct 2017 02:59 PM (IST) Updated:Fri, 06 Oct 2017 02:59 PM (IST)
पति की हत्या कर पत्नी से बोला, बहुत हल्ला करता था इसलिए सुला दिया
पति की हत्या कर पत्नी से बोला, बहुत हल्ला करता था इसलिए सुला दिया

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। परसुडीह में शराब पीने के दौरान अपने ही दोस्त दुर्गा हांसदा को मौत के घाट उतारने वाले पीयून सरदार व कुंजू तियू ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को दिन में हत्या करने के बाद वे लोग खेत पर बनी मचान में लाश छुपा भाग गए थे। रात को फिर से वापस लौट कर लाश को मचान समेत आग लगा दी। हत्या के आरोपी पीयून, कुंजू व सुकरा हेम्ब्रम की गिरफ्तारी व हत्या के राज खोलने के लिए गुरुवार को पुलिस की ओर से एक संवाददाता सम्मेलन कर उक्त जानकारी दी गई।

डीएसपी (विधि व्यवस्था) विमल कुमार ने बताया कि तिलकागढ़ मुंडा टोली निवासी दुर्गा हांसदा की हत्या मामले में तीनों की गिरफ्तारी के अलावा हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल के साथ तीन गोली, एक खोखा, खून से सना चादर, प्लास्टिक और घटनास्थल से खून लगी मिट्टी और घास साक्ष्य के तौर पर जब्त कर लिया गया है। बताया गया कि हत्या के बाद जब दुर्गा की लाश को आग लगाई गई तो आग देख उसकी (दुर्गा की) पत्नी वहां पहुंच गई।

इस पर आरोपियों ने उससे कहा कि दुर्गा शराब पीकर हल्ला कर रहा था, इसलिए गोली मारकर उसे सुला दिया। यह कहकर आरोपी घटनास्थल से भाग गए। हत्या करने के बाद भी गोली चलाने वाला पीयून सरदार चार अक्टूबर को आराम से अपने घर पर बैठा हुआ था। तभी पुलिस कुंजू तियू और सुकरा हेम्ब्रम को लेकर उसके घर पर पहुंची और उसे पकड़ लिया। उसके पास से हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद किया गया। खून से सने चादर को उसने घर में ही छुपा रखा था। संवाददाता सम्मेलन में परसुडीह थाने के इंस्पेक्टर अनिमेश कुमार गुप्ता भी मौजूद थे।

दुर्गा हांसदा की हत्या मंगलवार को आरोपियों ने गोली मारकर की थी। साक्ष्य मिटाने को शव को मचान पर रखकर जलाने की कोशिश भी की थी। लेकिन ग्रामीणों नेलाश को जलने से बचा लिया गया था। हत्यारोपियों के खिलाफ मृतक की पत्नी पानो हांसदा ने परसुडीह थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

सुकरा ने दी थी पिस्तौल, खेत में छुपा कर रखा था

दुर्गा हांसदा की हत्या में संलिप्त उसके (दुर्गा के) मकान मालिक पीयून सरदार ने बताया कि हत्या के बाद शव को जला देने की तरकीब सुकरा हेम्ब्रम ने सुझाई ती, ताकि लोग सोचें कि दुर्गा नशे में जलकर मर गया। उसने बताया कि वे अक्सर वहां शराब पीने जाते थे। कुंजू तियू के खेत के सामने मचान है।

वहीं पर कुंजू अक्सर पिस्तौल लेकर जाता था। कुंजू तियू को वह पिस्तौल उसके दूर के रिश्तेदार सुकरा हेम्ब्रम ने ही दी थी। उसी खलिहान पर मंगलवार को शराब के नशे में दुर्गा के गाली देने पर पीयून ने उसे उसी पिस्तौल से गोली मार दी। हत्या के बाद सुकरा भी वहां पहुंच गया। उसने शव छिपा कर भागने को कहा और साम में उसे मचान समेत जला देने का आइडिया दिया।

यह भी पढ़ेंः ट्रिपल मर्डरः आरोपी की गिरफ्तारी न होने से लोगों में आक्रोश

chat bot
आपका साथी