Sports : गौरव मुखी पर से हटा प्रतिबंध, उम्र धोखाधड़ी में मिली थी सजा

प्रतिबंध की सजा झेल रहे गौरव मुखी को राहत मिल गई है। एआईएफएफ अनुशासन समिति ने पिछले साल नवंबर में उन्हें प्रतिबंधित किया था।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 10 Sep 2019 09:02 AM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 09:02 AM (IST)
Sports : गौरव मुखी पर से हटा प्रतिबंध, उम्र धोखाधड़ी में  मिली थी सजा
Sports : गौरव मुखी पर से हटा प्रतिबंध, उम्र धोखाधड़ी में मिली थी सजा

जमशेदपुर, जासं। उम्र धोखाधड़ी के आरोप में छह महीने का प्रतिबंध झेल रहे जमशेदपुर एफसी के फॉरवर्ड गौरव मुखी पर ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने प्रतिबंध हटा लिया है। बेंगलुरु के खिलाफ गोल दागने के बाद सुर्खियों में आए गौरव मुखी को इंडियन सुपर लीग में सबसे कम उम्र में गोल दागने वाला बताया गया था। हालांकि उम्र जांच में पता चला कि वह 16 से अधिक उम्र के हैं।

एआईएफएफ अनुशासन समिति ने पिछले साल नवंबर में उन्हें प्रतिबंधित किया था। आयु संबंधी धोखाधड़ी के लिए उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन एआइएफएफ में मूल दस्तावेज जमा करने के बाद उनका खेलना स्पष्ट है। महासंघ ने उसे छह महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था और उसे सीआरएस (केंद्रीय पंजीकरण प्रणाली) के लिए सही दस्तावेज जमा करने के लिए कहा था।

इस सीजन में खेलने पर संशय

उन्होंने फैसले को स्वीकार किया और प्रतिबंध के पूरा होने पर, एआईएफएफ ने अपने मूल दस्तावेजों को देखा और आधिकारिक घटनाओं में भाग लेने के लिए उन्हें मंजूरी दे दी। हालांकि इस सीजन में वह जमशेदपुर एफसी से खेलेंगे या नहीं, इसे लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। 

chat bot
आपका साथी