ईमानदारी का ढोल पीटने वाले हुए बेनकाब : रवि

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एडीएल सोसाइटी के चुनाव में ईमानदारी और पाक साफ तरीके से च

By Edited By: Publish:Tue, 27 Sep 2016 02:48 AM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2016 02:48 AM (IST)
ईमानदारी का ढोल पीटने वाले हुए बेनकाब : रवि

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एडीएल सोसाइटी के चुनाव में ईमानदारी और पाक साफ तरीके से चुनाव कराने का ढोल पीटने वाले निवर्तमान अध्यक्ष वाई ईश्वर राव व महासचिव बीएस राव उर्फ बड्डू आखिरकार बेनकाब हो गये। फर्जी वोटरों को पकड़ाये जाने के बाद उनके मंसूबों पर पानी फिर गया। चुनाव में हार-जीत अलग है लेकिन इन दोनों पदाधिकारियों ने इस तरह की हरकत कर एडीएल सोसाइटी के चुनाव को काला अध्याय बनाने का कार्य किया। मतदाता इन्हें अब होने वाले चुनाव में सबक अवश्य सिखायेगी। यह बातें सोमवार को तुलसी भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में निवर्तमान संयुक्त सचिव मज्जी रवि ने कहीं। उन्होंने दावा किया कि 758 में से 150 के करीब बोगस मतदान हुआ है। इसके सीधे-सीधे जिम्मेदार वाई ईश्वर राव व बी शंकर राव हैं। वहीं उन्होंने कहा कि एसडीओ से मिलकर वे निष्पक्ष चुनाव के लिए ट्रस्टी को जिमेदारी देने का आग्रह करेगे।

वहीं मज्जी रवि गुट के संयुक्त सचिव पद के उम्मीदवार वाई नागेश्वर राव ने कहा कि 24 घंटे पहले मतदाता सूची का प्रकाशन होना था जो नहीं हुआ। संयुक्त सचिव पद के अन्य उम्मीदवार रवि नायडू के अनुसार वे वकील से सलाह ले चुके हैं और जल्द ही वाई ईश्वर राव, वी शंकर राव बड्डू एवं चुनाव पदाधिकारी जीएमएस राव के खिलाफ फर्जीवाड़े को लेकर आपराधिक मुकदमा दर्ज करायेंगे।

-------------------

विवादों से नाता रहा वाई ईश्वर राव का

मज्जी रवि गुट द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में एडीएल सोसाइटी के निवर्तमान अध्यक्ष वाई ईश्वर राव पर सदस्यों ने कई गंभीर आरोप लगाये तथा कहा कि उनका कई विवादों से नाता रहा। उन्होंने कई संगठनों को तोड़ने का काम किया। वे एक संस्था को संभाल नहीं पा रहे हैं, ऐसे में 32 संस्थाओं को मिलकर बनीं सेंट्रल तेलुगू फेडरेशन का मुखिया बनकर लोगों की आंखों में धूल झोंक रहे हैं। साल में एक बार नाच गाना का कार्यक्रम आयोजित कर अपने कर्तव्य की इतिश्री समझ लेते हैं। तीन साल में अब तक सेंट्रल तेलुगू फेडरेशन ऑडिट तक नहीं हुआ। इसके अलावा कोलाटा समाज के दो गुट में बंटने का कारण भी वाई ईश्वर राव ही रहे। टेल्को में बॉल बैंडमिटन की संस्था को भी वे डुबा रहे हैं।

---------------

गलत का विरोध करेगा टीवाइएफ

टीवाईएफ (तेलुगू यूथ फेडरेशन) के महासचिव दुर्गा प्रसाद शर्मा ने कहा कि जिस भी तेलुगू संस्था में गलत होगा, संस्था खुलकर विरोध करेगी। उन्होंने एडीएल सोसाइटी अध्यक्ष वाई ईश्वर राव पर हमला बोलते हुए कहा कि वे मान लें कि गलती हुई है। दुर्गा प्रसाद शर्मा के अनुसार कोई टीवाइएफ को बाहरी कहेगा तो कहता रहे, कोई फर्क नहीं पड़ता। दुर्गा के अनुसार वाई ईश्वर राव समाज को सफल नेतृत्व नहीं दे पाये है। एबीके कोलटा समाज, एडीएल सोसाइटी एवं तेलुगू फेडरेशन में गुटबाजी है और वे असहाय दिख रहे है।

--------------------

नये सिरे से होगा एडीएल सोसाइटी का चुनाव

-निबंधन विभाग करेगा मतदाता सूची का प्रकाशन और कार्यो की मॉनिट¨रग

-एसडीओ ने कहा, फोर्स चाहिए तो संस्था को देने होंगे रुपए

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अब एडीएल (आंध्र ड्रामेटिक लिटरेरी) सोसाइटी का चुनाव नये सिरे से होगा। निवर्तमान अध्यक्ष वाई ईश्वर राव, निवर्तमान महासचिव वी शंकर राव बड्डू ने सोमवार को एसडीओ सूरज कुमार से मिले। इसमें यह बात सामने आई कि चुनाव अब नये सिरे से होगा। उन्होंने अपने फैसले से टीम को अवगत करा दिया है और इस आशय की नोटिस कागजी औपचारिकता पूरी कर चस्पा करेगे। वैसे इस मामले में कुछ बोलने से वाई ईश्वर राव एवं वी शंकर राव बड्डू बच रहे है। सोमवार की सुबह वाई ईश्वर राव एंड टीम एसडीओ व अन्य पदाधिकारी से मिली और अपना पक्ष रखा। यहां निवर्तमान महासचिव ने पवन कुमार के बोगस वोट मामले में साजिश की बात कही। वहीं के महासचिव पद के प्रत्याशी गुरुनाथ राव ने एसडीओ को बताया कि सारी वीडियोग्राफी हुई है। उसमें शरारती तत्व एवं बोगस मतदाताओं की पहचान कर कानूनी कार्रवाई हेतु कदम उठाया जायेगा। वाई ईश्वर राव ने संस्था के निबंधित होने एवं संविधान के अनुसार सब कुछ करने की प्रतिबद्धता जतायी। टीम ईश्वर राव ने रविवार को प्रशासनिक कार्रवाई का समर्थन भी किया। एसडीओ ने साफ कह दिया कि अगली बार सब कुछ पारदर्शी तरीके से होगा, यदि एक सौ पुलिस बल की आवश्यकता होगी तो प्रशासन मुहैया करायेगा किन्तु इसके लिए सरकारी खजाने में डेढ़ लाख रुपए जमा कराने होंगे। दूसरी ओर सारी मतदाता सूची एवं रजिस्टर को अध्यक्ष ने जब्त कर लिया है। वे खुद इसका मिलान कर रहे है और जानकारी प्राप्त कर रहे है कि इतनी बड़ी खामी के लिए कौन जिम्मेदार है।

chat bot
आपका साथी