Live Coronavirus Jamshedpur : पूर्वी सिंहभूम जिले में 204 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, जानिए ताजा हाल

Coronavirus Jamshedpur News. पूर्वी सिंहभूम जिले में अबतक कुल 352 कोरोना संक्रमित मिले हैं। हालांकि सकून की बता है कि 204 संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 11:49 AM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 02:32 PM (IST)
Live Coronavirus Jamshedpur : पूर्वी सिंहभूम जिले में 204 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, जानिए ताजा हाल
Live Coronavirus Jamshedpur : पूर्वी सिंहभूम जिले में 204 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, जानिए ताजा हाल

जमशेदपुर, जासं। Coronavirus Jamshedpur News पूर्वी सिंहभूम जिले में अबतक कुल 204 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं शुक्रवार को 145 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आएगी। गुरुवार को आठ कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इसमें छह महिला व एक बच्चे भी शामिल हैं। संक्रमितों में एक का हावड़ा, एक कतर, एक मुंबई, तीन पुणे, एक हरियाणा तथा एक -एक का दिल्ली का ट्रेवल हिस्ट्री है। 

वहीं एक संदिग्ध मरीज भी मिला है, जिसका ट्रेवल्स हिस्ट्री दिल्ली का है। संक्रमित मरीजों में एक सुंदरनगर, एक गिरीडीह, एक मानगो, एक सिदगोड़ा, एक बिरसानगर, एक परसुडीह तथा दो धालभूमगढ़ के रहनेवाले हैं। वहीं संदिग्ध मरीज भी धालभूमगढ़ के रहनेवाले हैं। सभी को एमजीएम व टीएमएच के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 352 तक पहुंच गई है।

एमजीएम में हुई 297 संदिग्धों की जांच

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में गुरुवार को कुल 297 संदिग्ध मरीजों की जांच हुई। इसमें छह कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। वहीं, दो कोरोना पॉजिटिव मरीज टीएमएच के लैब में मिले। इधर, पूर्वी सिंहभूम जिले में कुल 145 संदिग्ध मरीजों का नमूना लिया गया। जिले से अबतक 19156 संदिग्धों का नमूना लिया जा चुका है। इसमें 18169 की रिपोर्ट आ चुकी है। बाकी की जांच प्रक्रिया में है।

चार मरीज हुए स्वस्थ

टीएमएच के कोविड वार्ड में भर्ती दो, टीएमएल के एक एवं एमजीएम के कोविड वार्ड में भर्ती एक संक्रमित व्यक्ति के संक्रमण मुक्त होने पर गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई। इसमें एक नर्स हॉस्टल, एक टेल्को, एक एग्रिको, एक गोलमुरी के रहने वाले हैं। पूर्वी सिंहभूम जिले में अबतक कुल 204 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

ट्यूब कर्मचारियों की आज आएगी पूरी रिपोर्ट 

टाटा स्टील के ट्यूब डिवीजन में कार्यरत 300 कर्मचारियों का 2 दिन पहले कोरोना टेस्ट टेस्ट हुआ था। इनमें से गुरुवार को 230 कर्मचारियों की  रिपोर्ट  नेगेटिव आई और सभी को घर भेज दिया गया, लेकिन बाकी 70 कर्मचारियों की रिपोर्ट आज  आने की संभावना है । रिपोर्ट आने के बाद ही सभी को घर भेजा जाएगा। मालूम हो कि ट्यूब डिवीजन के एक स्थाई कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पांच अन्य कर्मचारी भी उसके संपर्क में आने से पॉजिटिव हो गए थे। इसके बाद कंपनी प्रबंधन ने ट्यूब डिवीजन के एसटी मिल को बंद कर दिया था और सभी 300 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया। गुरुवार रात जिन कर्मचारियों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आया उन्हें घर भेज दिया गया और जिनकी रिपोर्ट अभी तक नहीं पहुंची थी, उन्हें इंस्टीट्यूशनल क्‍वारंटाइन में रखा गया है।

कोरोना अपडेट : सरायकेला-खरसावां  जिले में जांच किए गए सैंपल की संख्या  - 3524 नेगेटिव पाए गए सैंपल की संख्या- 3427 पॉजिटिव पाए गए सैंपल की संख्या- 35 संक्रमण से स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या- 31 अप्राप्त परिणाम की संख्या  - 50 25 जून को  संग्रह की गई सैंपल की संख्या - 36 जिले में प्रखंड स्तरीय क्वॉरंटाइन सेंटर की संख्या  - 12 पंचायत स्तरीय क्वॉरंटाइन सेंटर की संख्या - 82 क्वॉरंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों की संख्या (सभी) - 221

 
chat bot
आपका साथी