गहराई पानी की समस्या, डीसी से मिले जुस्को एमडी

By Edited By: Publish:Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST) Updated:Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
गहराई पानी की समस्या, डीसी से मिले जुस्को एमडी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर के गैर कंपनी इलाकों में पानी की किल्लत शुरू हो गई है। इसके चलते कई जगहों पर अवैध कनेक्शन का मसला भी पैदा हो रहा है। जुस्को के एमडी आशीष माथुर मंगलवार को डीसी डा. अमिताभ कौशल से मिले। डीसी ने बताया कि जुस्को से बिजली-पानी के मुद्दे पर बात हुई। चर्चा है कि गर्मी की शुरुआत होते ही शहर की कई बस्तियों में पानी के अवैध कनेक्श्न बढ़ने लगे हैं। बिजली-पानी के मुद्दे पर जिला सभागार में 24 अप्रैल को बैठक भी होने वाली है। इस बैठक में जुस्को के अफसरों के साथ ही नगर निकाय के भी अफसर शिरकत करेंगे।

------

अभी लटका है मामला

शहर की कई बस्तियों में जल कनेक्शन का मसला अब तक लटका हुआ है। इन बस्तियों को अवैध मान कर जुस्को ने यहां अब तक कनेक्शन नहीं दिया है जबकि गर्मी की शुरुआत होते ही इस इलाकों में पेयजल की समस्या गहराने लगी है।

इन बस्तियों के घरों में जल कनेक्शन दिलवाने के लिए पूर्व विधायक सरयू राय ने आंदोलन भी किया। जमशेदपुर पूर्व के विधायक रघुवर दास ने हाईकोर्ट में रिट याचिका भी दायर की थी। हाईकोर्ट का फैसला भी आया जिसका दोनों पक्षों ने अपने-अपने तरह से मतलब निकाला। कुल मिलाकर बस्तीवासियों की बिजली-पानी की समस्या हल नहीं हो सकी।

-----------------------

chat bot
आपका साथी