मिस इंडिया में हजारीबाग की स्टेफी पटेल टॉप 5 फाइनलिस्ट में

हजारीबाग की बेटी व मिस इंडिया झारखंड स्टेफी पटेल फेमिना मिस इंडिया 2018 के अंतिम पांच फाइनलिस्ट में पहुंचने में कामयाब रही।

By Edited By: Publish:Wed, 20 Jun 2018 08:10 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2018 01:12 PM (IST)
मिस इंडिया में हजारीबाग की स्टेफी पटेल टॉप 5 फाइनलिस्ट में
मिस इंडिया में हजारीबाग की स्टेफी पटेल टॉप 5 फाइनलिस्ट में

हजारीबाग, जेएनएन। हजारीबाग की बेटी व मिस इंडिया झारखंड स्टेफी पटेल फेमिना मिस इंडिया 2018 के अंतिम पांच फाइनलिस्ट में पहुंचने में कामयाब रही। हांलाकि, फेमिना मिस इंडिया का ताज उनके सिर पर नहीं सज सका।

मुंबई में मंगलवार की देर रात आयोजित भव्य समारोह में फेमिना मिस इंडिया 2018 का चयन हुआ। इस काटेस्ट के लिए देशभर के 30 राज्यों में ऑडिशन कराए गए थे। ग्रैंड फिनाले में 30 में से टॉप 5 कंटेस्टेंट्स के बीच फाइनल मुकाबला हुआ।

अंतिम पांच में मिस इंडिया दिल्ली गायत्री भारद्वाज, मिस इंडिया हरियाणा मीनाक्षी चौधरी, मिस इंडिया झारखंड स्टेफी पटेल, मिस इंडिया तमिलनाडु अनुकृति वास और मिस इंडिया आध्र प्रदेश श्रेया राव के बीच मुकाबला हुआ। इनमें से अनुकृति वास ने मिस इंडिया 2018 का ताज हासिल किया।

एक सवाल के जवाब ने अनुकृति को बनाया मिस इंडिया व‌र्ल्ड
तमिलनाडु की अनुकृति वास को 'फेमिना मिस इंडिया 2018' चुना गया है। अन्य 29 प्रतिभागियों को पराजित कर खिताब जीतने वाली 19 वर्षीया अनुकृति ने एक सवाल का बेहतरीन जवाब दिया। उनके जवाब ने ही उन्हें सौंदर्य प्रतियोगिता के ताज का हकदार बनाया।

कॉलेज में पढ़ाई कर रही अनुकृति से फाइनल राउंड में पूछा गया, 'कौन बेहतर टीचर है? सफलता या असफलता?' अनुकृति ने जवाब में कहा, 'मैं असफलता को बेहतर टीचर मानती हूं। क्योंकि जब आपको जिंदगी में लगातार सफलता मिलती है तो आप उसे पर्याप्त मान लेते हैं और आपकी तरक्की वहीं रुक जाती है। लेकिन जब आप असफल होते हैं तो आपको प्रेरणा मिलती है कि आप सफलता मिलने तक लगातार मेहनत करते रहें।'

इस इवेंट के जज पैनल में बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा, अभिनेता बाबी देओल, कुनाल कपूर, क्रिकेट खिलाड़ी इरफान पठान और केएल राहुल शामिल थे। साल 2017 में मिस व‌र्ल्ड रहीं मानुषी छिल्लर ने अनुकृति को ताज पहनाया।

मुंबई में आयोजित प्रतियोगिता में हरियाणा की मीनाक्षी चौधरी फ‌र्स्ट रनर-अप रही और दूसरी रनर-अप आंध्र प्रदेश की श्रेया राव रहीं। टाप फाइव में पहुंचने वाली प्रतिभागियों में दिल्ली की गायत्री भारद्वाज और झारखंड की स्टेफी पटेल शामिल थीं।

chat bot
आपका साथी