तीन की मौत से सदमे में गांव, लाठी- टांगी लेकर अस्पताल पहुंचे ग्रामीण

हजारीबाग : मेहनत मजदूरी कर सवारी वाहन से घर लौट रहे मजदूरों का अनियंत्रित ट्रैक्टर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 07:59 PM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 07:59 PM (IST)
तीन की मौत से सदमे में गांव, लाठी- टांगी लेकर अस्पताल पहुंचे ग्रामीण
तीन की मौत से सदमे में गांव, लाठी- टांगी लेकर अस्पताल पहुंचे ग्रामीण

हजारीबाग : मेहनत मजदूरी कर सवारी वाहन से घर लौट रहे मजदूरों का अनियंत्रित ट्रैक्टर की टक्कर के बाद हुई एक ही गांव की तीन महिला मजदूरों की मौत के बाद गुरुवार को चुरचू का डहवा गांव में मातम पसरा रहा। घटना के विरोध में दर्जनों महिलाओं के साथ ग्रामीण लाठी डंडे लेकर सदर अस्पताल पहुंच कर विरोध जताए। रात में ही सौ की संख्या में आए ग्रामीण गुरुवार दोपहर तक अस्पताल में जमे रहे। पोस्टमार्टम के बाद सदर विधायक की ओर से मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए आर्थिक सहयोग देकर उन्हें विदा किया। करीब एक बजे अस्पताल में जमी भीड़ शव के साथ अपने घर चली गई। सदर अंचल की ओर से सामाजिक सहायता के तहत मृतकों को 20 -20 हजार रुपए सहायता करनी की बात कहीं गई है। वहीं दूसरी ओर मुफ्सिसल थाना में घायलों के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। ग्रामीणों ने पुलिस पर घायलों को तड़पता छोड़ आरोपी को बचाने के लिए उसके ट्रैक्टर को थाना ले जाने की बात कहीं। ग्रामीणों की नाराजगी सबसे ज्यादा पुलिस को लेकर थी, जो ट्रैक्टर संचालक को बचाने का काम कर रही थी। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ने आरोपी को बचाने के लिए टैक्टर पर लदा बालू भी गायब कर दिया। बाद में हो हंगामा के बीच थाना प्रभारी ने डीएसपी के सामने बालू लदा होने की बात स्वीकार की। टैक्टर चानो निवासी सुनील ¨सह का बताया जा रहा है।

गांव में एक साथ निकली तीन अर्थी, नहीं जला चूल्हा

सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाली 38 वर्षीया मूर्ति चौड़े , 19 वर्षीया ज्योति हेंब्रम व 20 वर्षीया मालती हेंब्रम शामिल हैं। तीनों का एक साथ गांव में शव पहुंचा और अर्थी निकली। घटना से मातम मना रहे गांव में गुरुवार को चूल्हा नहीं जला। गांव के सारे लोग न्याय के लिए अस्पताल में जमे रहे। सदर अस्पताल से लेकर गांव तक रुद्रन और कंद्रन गूंजता रहा। ग्रामीणों को चाय पानी से लेकर की गई अलाव की व्यवस्था

सदर विधायक मनीष जायसवाल के निर्देश पर प्रतिनिधि रंजन चौधरी और विजय कुमार पूरी रात ग्रामीणों के साथ रहे। इस दौरान ठंड को लेकर रात में अलाव और समय समय पर चाय बिस्किट और पानी उपलब्ध कराया गया। मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी ने बताया कि विधायक जी सत्र से लौटते ही ग्रामीणों से मिलने उनके गांव जाएंगे।

chat bot
आपका साथी